HomeSportsWorld Cup 2023 Final: ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार जीता वर्ल्ड कप

World Cup 2023 Final: ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार जीता वर्ल्ड कप

World Cup 2023 Final: 44 दिन, 47 मैच के बाद वर्ल्ड कप (World Cup 2023) की विजेता टीम सामने आ चुकी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Final) के बीच खिताबी जंग एकतरफा साबित हुई। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर लिया। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ 47 रन बनाकर टीम को तेज तर्रार शुरुआत दी। लेकिन हिटमैन के विकेट के बाद विराट को छोड़ दें तो टॉप ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया।

यह भी पढ़े: Virender Sehwag ICC Hall of Fame: वीरेंद्र सहवाग को ICC ने दिया बड़ा सम्मान

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाए।इसके अलावा पिछले मैच में सेंचुरी ठोकने वाले श्रेयस अय्यर भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। अय्यर महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि, विराट कोहली ने 63 गेंद में 54 रन की पारी खेली, इसके बाद केएल राहुल ने टीम को लड़ाकू स्कोर तक पहुंचाया। राहुल ने 107 गेंद में 66 रन की बेहद धीमी पारी को अंजाम दिया, जिसमें महज एक चौका शामिल था। इन पारियों की बदौलत ब्लू आर्मी जैसे-तैसे 240 रन के आंकड़े तक पहुंची।

World Cup 2023 Final

बल्लेबाजी में ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही ओवर में 15 रन लेकर दमदार शुरुआत की। इसके बाद जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने 3 अहम बल्लेबाजों का विकेट लेकर कंगारू टीम की सांसे अटका दी थी। बुमराह ने मार्श और स्मिथ का शिकार किया जबकि शमी ने वॉर्नर को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. लेकिन ट्रेविस हेड भारत और ट्रॉफी के सामने दीवार बनकर खड़े रहे।

join whatsapp Group for more News update (click here)

World Cup 2023 Final मुकाबला भारत की उम्मीदों के विपरीत साबित हुआ। भारतीय स्पिनर्स को अहमदाबाद की पिच पर समय रहते विकेट नहीं मिला। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 241 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया और वर्ल्ड कप में नया इतिहास लिखा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments