HomeDehradunउत्तराखंड में मंगलवार को 29 नए कोविड-19 मामले

उत्तराखंड में मंगलवार को 29 नए कोविड-19 मामले

राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को उत्तराखंड में कोविड -19 के 29 नए रोगियों की सूचना दी। विभाग की ओर से राज्य में एक भी मरीज की मौत की खबर नहीं है। राज्य के सात जिलों में बीमारी का कोई मामला सामने नहीं आया और सक्रिय मामलों की संख्या अब घटकर 328 हो गई है।अधिकारियों ने मंगलवार को 53 मरीजों को बीमारी से ठीक होने की भी घोषणा की।

विभाग ने इस साल 1 जनवरी से अब तक बीमारी के 91,866 नए मामलों का पता लगाया है। इस साल अब तक कुल 88,058 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं जबकि इस साल एक जनवरी से अब तक राज्य में 271 मरीजों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को बीमारी के ठीक होने का प्रतिशत 95.85 प्रतिशत था। दिन में रोग की सकारात्मकता दर 0.54 प्रतिशत बताई गई।

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को देहरादून से 15, हरिद्वार से छह, अल्मोड़ा से तीन, पौड़ी और ऊधम सिंह नगर से दो-दो और टिहरी से एक नए मरीज की सूचना दी।बागेश्वर, चमोली, चंपावत, नैनीताल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और उत्तरकाशी जिलों में दिन में कोई मरीज नहीं मिला।

राज्य में कोविड -19 की सक्रिय मामलों की संख्या अब 328 है। 105 मामलों के साथ देहरादून सक्रिय मामलों की तालिका में सबसे ऊपर है, जबकि हरिद्वार में बीमारी के 33 सक्रिय मामले हैं। टिहरी और बागेश्वर बीमारी के केवल तीन सक्रिय मामलों के साथ तालिका में सबसे नीचे हैं। प्रदेश में चल रहे टीकाकरण अभियान में मंगलवार को आयोजित 643 सत्रों में 7255 लोगों का टीकाकरण किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments