Friday, March 24, 2023
Google search engine
HomeDehradunउत्तराखंड में आज से 12 से 15 साल के बच्चों को...

उत्तराखंड में आज से 12 से 15 साल के बच्चों को Covid Vaccine लगाई जाएगी..

देहरादून। उत्तराखंड आज से हज़ारों बच्चों का टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा। 12 से 15 साल के बच्चों को आज से कोविड वैक्सीन लगाई जाएगी

सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रदेश के 4,03,400 बच्चे इस लिस्ट में हैं, जिनके लिए सरकार को 20,070 डोज़ वाइल्स मिल चुके हैं। कोर्बेवैक्स (Corbevax) नाम की यह वैक्सीन बच्चों के लिए सेफ बताई जा रही है। कोविड नोडल अधिकारी बताते हैं कि हरिद्वार ज़िले में सबसे ज्यादा 81,600 बच्चे हैं, जिनके वैक्सीनेशन की प्रोसेस बुधवार से शुरू होगी।

प्रदेश भर के लिए 20 हज़ार से ज़्यादा डोज़ आ चुके है, जिनमें हर बॉक्स में इस बार 20 डोज़ हैं। कहा जा रहा है कि केंद्र से वैक्सीन डोज़ की आपूर्ति का सिलसिला बना रहेगा और जल्द ही उत्तराखंड में वेक्सीनेशन का यह अभियान संपन्न हो जाएगा। स्वस्थ विभाग का कहना है कि ये वैक्सीन बच्चों के लिए काफी उपयुक्त है, जिसका कई बार का ट्रायल हो चुका है और उसके बाद ही इसे अप्रूवल मिला है।

कोविड अधिकारी डॉ. राजीव दीक्षित ने टॉप 5 ज़िलों में बच्चों के आंकड़े बताए, जहां सबसे ज़्यादा वैक्सीन लगाई जानी है। इधर, डॉक्टरों का मानना है कि यह वैक्सीन पूरी तरह से सेफ है और इसके लगने से कोविड-19 की रोकथाम में मदद मिलेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments