Wednesday, February 28, 2024
HomeUttarakhandमोदी सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने के लिए भाजपा करेगी सामाजिक...

मोदी सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने के लिए भाजपा करेगी सामाजिक न्याय पखवाड़ा

भाजपा की उत्तराखंड इकाई नरेंद्र मोदी सरकार की सामाजिक कल्याण योजनाओं को उजागर करने के लिए पार्टी की राष्ट्रव्यापी योजना के तहत राज्य में सामाजिक न्याय पखवाड़ा मना रही है। पार्टी पखवाड़े के दौरान समाज कल्याण योजनाओं पर जनता के साथ संवाद स्थापित करने के लिए जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित कर रही है।

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत केंद्र सरकार ने 18 करोड़ कार्डधारकों के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी ली है. उन्होंने कहा कि यह योजना गरीब परिवारों के लिए वरदान साबित हो रही है। चौहान ने कहा कि अब तक 3.28 करोड़ लोगों ने योजना का लाभ उठाया है. उन्होंने बताया कि भारत सरकार ने आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के लिए 1600 करोड़ रुपये के बजट को मंजूरी दी है जो लोगों का डिजिटल रिकॉर्ड बनाएगा। चौहान ने कहा कि वर्ष 2014 में देश में छह अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) थे जो अब बढ़कर 21 हो गए हैं। मेडिकल कॉलेजों की संख्या वर्ष 2014 में 381 से बढ़कर अब 565 हो गई है।

भाजपा नेता ने कहा कि भारत कोविड -19 के टीकाकरण कार्यक्रम में दुनिया के लिए एक रोल मॉडल बन गया है क्योंकि देश में अब तक रिकॉर्ड 185 करोड़ वैक्सीन खुराक दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस साल 1 अप्रैल से सीरिंज, डिजिटल थर्मामीटर और इंस्टेंट डायलिसिस मशीन जैसे चिकित्सा उपकरणों को उनकी कीमतों को नियंत्रित करने के लिए दवा श्रेणी में लाया है। उन्होंने दावा किया कि मिशन इंद्रधनुष, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, वर्ष 2025 तक टीबी उन्मूलन कार्य, मलेरिया मुक्त भारत परियोजना, फिट इंडिया अभियान और मोदी सरकार की ऑनलाइन पंजीकरण सुविधा जैसी परियोजनाओं ने देश को स्वस्थ बनाने में मदद की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments