HomeTechnologyFree Website Hosting : 7 Best website Hosting Provider

Free Website Hosting : 7 Best website Hosting Provider

Free website hosting

Free website hosting:मुक्त” हमेशा अच्छा होता है, लेकिन लंबे समय में हमेशा इसके लायक नहीं होता है। संक्षेप में, यदि आप एक परीक्षण वेबसाइट ‘website‘ चलाना चाहते हैं, तो आप इसकी अधिक अपेक्षा नहीं कर रहे हैं, और आप इस परियोजना में बिल्कुल भी पैसा नहीं लगाना चाहते हैं, तो मुफ्त वेबसाइट होस्टिंग वास्तव में आपके लिए काम कर सकती है! 95% अन्य मामलों में, आप एक सस्ती वेबसाइट होस्टिंग योजना के साथ बेहतर होने जा रहे हैं – $ 2.75 या $ 1.99 / माह से अधिक महंगा नहीं है छोटे व्यवसाय या ऑनलाइन स्टोर अक्सर इस मूल्य सीमा में कुछ चुनते हैं।

Free website hosting की सीमाएं

यदि आप मुफ्त होस्टिंग मार्ग चुनते हैं, तो इसके साथ आने वाली कुछ सामान्य समस्याओं के लिए तैयार रहें। यहां तक ​​​​कि सबसे अच्छी मुफ्त होस्टिंग भी काफी अस्थिर होती है, जिसके परिणामस्वरूप डाउनटाइम हो सकता है।

https://uk24x7news.com/keep-these-things-in-mind-before-buying-life-insurance-term-plan/

इसके अलावा, प्रदाता आमतौर पर भंडारण स्थान और बैंडविड्थ पर प्रतिबंध लगाते हैं, जिससे आपकी साइट की वृद्धि और यातायात क्षमता सीमित हो जाती है। आपकी निजी वेबसाइट या व्यावसायिक वेबसाइट का प्रदर्शन भी धीमा हो सकता है। उस ने कहा, कई बार आप मुफ्त होस्टिंग पर विचार कर सकते हैं।

एक निजी परियोजना के लिए, आपको इसकी आवश्यकता हो सकती है। यदि आप अपने वेब डिज़ाइन और विकास कौशल का अभ्यास कर रहे हैं और नए विचारों को आज़माने के लिए बस एक स्थान चाहते हैं तो यह भी सच है। शायद आप नए प्लगइन्स या थीम का परीक्षण करने के लिए एक क्षेत्र स्थापित कर रहे हैं। उस स्थिति में, मुफ्त होस्टिंग की सीमाएं आप जो हासिल करना चाहते हैं, उसमें बाधा नहीं होनी चाहिए।

बेशक, यदि आपको केवल एक स्टेजिंग साइट की आवश्यकता है, तो आप स्थानीय विकास उपकरण का उपयोग करना चाह सकते हैं, जैसे कि स्थानीय और होस्टिंग के बारे में बिल्कुल भी चिंता न करें। हालाँकि, यदि आपको एक लाइव साइट की आवश्यकता है और आप मुफ्त वेब होस्टिंग की कमियों से निपटना नहीं चाहते हैं, तो विचार करने के लिए कुछ किफायती विकल्प हैं। साइट की खराब उपलब्धता से बचते हुए एक सस्ता होस्ट आपको अपना बजट कम रखने में मदद कर सकता है।

7 सर्वश्रेष्ठ मुफ्त वेबसाइट होस्टिंग सेवाएं

अच्छी खबर यह है कि आप बिना किसी कीमत के ड्राइव फ्री वेबसाइट होस्टिंग का परीक्षण कर सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या यह आपके लिए काम कर सकती है। यदि आपने इसे आज़माने का फैसला किया है, तो यहां विचार करने के लिए 7 विकल्प दिए गए हैं।

  1. InfinityFree
  2. Wix
  3. 000WebHost
  4. Google Cloud Hosting
  5. AwardSpace
  6. Freehostia
  7. FreeWebHostingArea
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments