HomeNational Newsकेंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! महंगाई भत्‍ते में हुई 14% की...

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! महंगाई भत्‍ते में हुई 14% की बढ़ोतरी

central government employees da hike

नई दिल्ली: केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government Employees) के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी आई है। सरकार ने कर्मचारियों के नए महंगाई भत्‍ते (central government employees da hike) का ऐलान किया है। नए ऐलान के बाद, कर्मचारियों के डीए (DA Hike) में 14 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है जिससे उनके बीच बंपर उत्साह है।

https://uk24x7news.com/soon-indian-digital-currency-will-be-launched-in-april-first-week/

कर्मचारियों के डीए बढ़ोतरी (DA Hike) के बाद अब उनकी सैलरी में बंपर बढ़ोतरी हुई है। लेकिन आपको बता दें कि ये ऐलान सिर्फ केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र उद्यम (CPSEs) के कर्मचारियों के लिए किया गया है। इन कर्मचारियों के डीए में जनवरी के अंत में संशोधन किया गया है।

https://uk24x7news.com/budget-2022-has-made-cryptocurrency-legal/

कितना हुआ महंगाई भत्ता (central government employees da hike)

CPSEs के बोर्ड स्तर और बोर्ड स्तर से नीचे के अधिकारियों और पर्यवेक्षकों को मिलने वाले DA की दरों को संशोधित किया गया है। 2007 वेतनमान के तहत CPSEs के अधिकारियों और गैर-संघीय पर्यवेक्षकों को DA की दर अब 184.1% की गई है। अभी तक उन्हें 170.5% DA मिल रहा था। जुलाई 2021 में सरकार ने महंगाई भत्‍ते में बढ़ोतरी का ऐलान किया। इसके बाद 7वें वेतन आयोग के तहत केंद्रीय कर्मचारियों के DA में सीधे 11 फीसदी का उछाल आया था। वहीं, CPSEs में 2007 वेतनमान वालों का DA भी बढ़ाया गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular