Wednesday, February 28, 2024
HomeJobsUPSC Civil Service 2023 का नोटिफिकेशन जारी, 1105 पदों के लिए होगी...

UPSC Civil Service 2023 का नोटिफिकेशन जारी, 1105 पदों के लिए होगी परीक्षा

UPSC Civil Service 2023 Notification: यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा 2023 का नोटिफिकेशन रिलीज कर दिया गया है। संघ लोक सेवा आयोग, UPSC ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जिसके साथ ही परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। उम्मीदवार यूपीएससी की वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। ध्यान दें कि आवेदन करने के लिए 21 फरवरी तक मौका दिया गया है।

यह भी पढ़े: Kotdwar: धोखाधड़ी का अभियुक्त दिल्ली से हुआ गिरफ्तार

वहीं यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 28 मई को किया जाएगा एवं मुख्य परीक्षा 15 सितंबर को होगी। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इस वर्ष परीक्षा के माध्यम से कुल 1105 पदों पर भर्ती की जाएगी। गौरतलब है कि आईएएस, आईपीएस, आईएफएस समेत अन्य अखिल भारतीय सेवाओं के लिए अफसरों का चयन इस परीक्षा के माध्यम से किया जाता है।

UPSC

ग्रेजुएशन पास कैंडिडेट यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा के लिए अप्लाई कर सकते हैं। वहीं उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष एवं अधिकतम उम्र 32 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को छूट भी दी जाती है। परीक्षा के तहत निकाले गए पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा मुख्य, परीक्षा एवं इंटरव्यू के माध्यम से किया जाता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments