Wednesday, February 28, 2024
HomeDehradunUttarakhand: मूल निवास और भू कानून को लेकर मुख्यमंत्री आवास घेराव के...

Uttarakhand: मूल निवास और भू कानून को लेकर मुख्यमंत्री आवास घेराव के लिए छात्र संगठन हुए सज

देहरादून। अगस्त क्रांति दिवस पर राज्य आन्दोलनकारी मंच के भू कानून और मूल निवास की मांग को लेकर प्रस्तावित (Uttarakhand) मुख्यमंत्री आवास घेराव को विभिन्न युवा एवं छात्र संगठनों का समर्थन मिलना शुरू हो गया है । कचहरी स्थित शहीद स्मारक में राज्य आंदोलनकारी मंच के नेतृत्व में डीएवी, डीबीएस, एसजीआरआर, एमकेपी छात्रसंघ एवं प्रदेश के अन्य संगठनों से जुड़े विभिन्न छात्रनेताओं ने बैठक में प्रतिभाग कर एकमत से भू कानून एवं मूल निवास पर युवाओं को लामबंद करने में हामी भरी ।

यह भी पढ़े: GST Council: सिनेमा हॉल में खाना-पीना होगा सस्ता, 13% घट गया टैक्स

बैठक में एनएसयूआई, एसएफआई, यूएसएफ, बेरोजगार संघ, आर्यन से जुड़े विभिन्न पदाधिकारियों ने राज्य हित मे मजबूत भू कानून और मूल निवास लागू करने की मांग को सही ठहराया । बैठक में वक्ताओं ने राज्य में मूल निवासियों के अस्तित्व को लेकर चिंता जाहिर की और माफियाओं से राज्य की जमीन को बचाने को लेकर सशक्त भू कानून लागू करने की आंदोलनकारी संगठनों की मांग को जायज ठहराया ।

Uttarakhand

वक्ताओं ने मूल निवास लागू न होने की वजह से रोजगार में मूल निवासियों के अधिकारों पर कुठाराघात होने पर चिंता जताई। वक्ताओं ने अगस्त क्रांति दिवस में (Uttarakhand) मुख्यमंत्री आवास घेराव में युवाओं को लामबंद करने के लिए कालेज कैंपस से लेकर मोहल्लों में बैठक करने का सुझाव दिया।

Join whatsapp Group for more News update (click here)

बैठक में राज्य आंदोलनकारी मंच के प्रदेश अध्यक्ष जगमोहन नेगी,जिला अध्यक्ष प्रदीप कुकरेती,डीएवी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कुलदीप कुमार,संग्राम पुंडीर, मानवेंद्र प्रताप बिष्ट, बॉबी पँवार, रितेश क्षेत्री, विनीत प्रसाद भट्ट, मोहन भंडारी, लूशुन टोडरिया,विकास नेगी, रोबिन त्यागी, सोमेश बुडाकोटी, नितिन मलेथा,आशीष नौटियाल, गणेश धामी, गौरव सागर, अभिषेक डोबरियाल, मीनाक्षी घिल्डियाल, प्रमोद काला,सागर,प्रकाश नेगी, सुबोध सेमवाल, मुकेश बसेड़ा, उदित थपलियाल, दिव्या रावत, ऐश्वर्या चौहान, मीनाक्षी, हरजोत सिंह आदि मौजूद थे।

Breaking News | Dehradun | Income Tax का फर्जी जॉइंट कमिश्नर किया गया दून के Vikasnagar से गिरफ्तार!- watch now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments