HomeNational NewsPhonePe भी अब IPO लाने की तैयारी में, निवेशकों के लिए होगा...

PhonePe भी अब IPO लाने की तैयारी में, निवेशकों के लिए होगा कमाई का बड़ा मौका

PhonePe

IPO: PhonePe भी अब आईपीओ (IPO) लाने की तैयारी में है। यह कंपनी आईपीओ के जरिए फंड जुटाकर अपने फाइनेंशियल सर्विस पोर्टफोलियों को मजबूत करने की योजना पर काम कर रही है। साथ ही कंपनी यूपीआई बेस्ड पेमेंट सर्विस को व्यापक करना चाहती है।

डिजिटल पेमेंट कंपनी फोन पे (PhonePe) की योजना है कि एक बार इसका कोर बिजनेस मुनाफे में आ जाए तो कंपनी पब्लिक हो जाएगी। अगले साल तक प्रॉफिट में आने की योजना पर कंपनी काम कर रही है। फोन पे अपनी वैल्यूएशन 500 से 700 अरब रुपए (8-10 अरब डॉलर) रखना चाहती है। कंपनी से जुड़े सूत्रों ने PTI को यह जानकारी दी।

रिपोर्ट के मुताबिक, पेमेंट्स फर्म आईपीओ प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए जल्द ही बैंकरों और कानूनी सलाहकारों से संपर्क करेगी। फर्म ने अपनी ‘मेड इन इंडिया’ साख को रेखांकित करते हुए अपनी पंजीकृत होल्डिंग इकाई को सिंगापुर से भारत स्थानांतरित करने की योजना शुरू कर दी है। PhonePe के बोर्ड ने पहले ही होल्डिंग कंपनी को भारत में स्थानांतरित करने के प्रस्ताव की पुष्टि कर दी है।

पिछले साल, PhonePe के सीईओ समीर निगम ने मीडिया से कहा था कि फर्म को अपना आईपीओ लॉन्च करने की कोई जल्दी नहीं है। जब कंपनी की ऐसी योजना होगी तो हम इसे सार्वजनिक कर देंगे। फोनपे के सीईओ ने कहा था कि जब वित्तीय सेवाओं की बात आती है तो कंपनी ने अभी एक तरह से सिर्फ शुरुआत की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular