HomeUttarakhandShree Sushila Devi Institute of Advanced Studies Society द्वारा चलाए जा रहे...

Shree Sushila Devi Institute of Advanced Studies Society द्वारा चलाए जा रहे सामाजिक कल्याण में विभिन्न कार्यक्रम

देहरादून। Shree Sushila Devi Institute of Advanced Studies Society (SSDIASS) विगत कई वर्षों से शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में जरूरतमंद बच्चों/युवाओ की शिक्षा, स्वास्थ्य और महिला सशक्तिकरण के ऊपर काम पिछले कई सालों से कर रही है। यहां बच्चों को कंप्यूटर प्रशिक्षण, पर्सनैलिटी डेवलपमेंट तो वहीं महिलाओं को सिलाई कढ़ाई का ज्ञान दिया जा रहा है। वहीं बच्चों/युवा वर्ग और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेषित कर रही है।

वही यूके24×7 न्यूज़ से बातचीत में SSDIASS के चेयरमैन राकेश अग्रवाल ने बताया की संस्था के आदर्श-वाक्य “ट्रांसफॉर्मिंग लाइवस” के अंतर्गत पिछले दो वर्षों से शिक्षा एवं सामाजिक कार्यों में संलग्न हैं एवं अपने स्तर से सामाजिक विकास के लिए निरंतर प्रयासरत है।

Shree Sushila Devi Institute of Advanced Studies Society

साथ ही इस संस्था की सेक्रेटरी डॉ मोनिका गुप्ता अग्रवाल ने नयी लेक्चर-सीरीज की भी जानकारी दी जो की आने वाले समय में अपनी संस्थापना दिवस 23 अप्रैल 2024 से शुरू की जानी है जिससे की उत्तराखंड राज्य से बढ़ते पलायन को रोकने और रोज़गार के नए अवसर अधिक से अधिक सृजित हो सकें। संस्था 1 अप्रैल 2024 से समाज के गरीब और पिछड़े वर्ग के विद्यार्थिओं के लिए निःशुल्क शिक्षा प्प्रदान करने जा रहा है। साथ ही इंग्लिश लैंग्वेज एंड कम्युनिकेशन के बेसिक एलीमेंट्री एंड एडवांस सर्टिफाइड कोउर्सेस भी अपने हर्रावाला सेंटर में शुरू करने जा रहा है।

Shree Sushila Devi Institute of Advanced Studies Society ने 18 फरवरी 2024 को एक दिवसीय पर्सनॅलिटी एंड पर्सनल ग्रूमिंग पर ट्रेनिंग प्रोग्राम कराया। जिसमें प्रख्यात वक्ताओं ने सेल्फ-प्रेजेंटेशन, इफेक्टिव कम्युनिकेशन एंड मैनेजमेंट एवं कम्युनिकेशन एंड साइकोलॉजी पर अपने विचार प्रकट किये तथा छात्रों को नयी स्किल्स से अवगत कराया। इसमें राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय फैकल्टीज, पीएचडी रिसर्च स्कॉलर्स, एवं विद्यार्थीओं ने भाग लिया।
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments