HomeNational NewsCar insurance खरीदने वाले ग्राहक ध्यान दें, बिना स्मार्टफोन नहीं मिलेगा क्लेम!

Car insurance खरीदने वाले ग्राहक ध्यान दें, बिना स्मार्टफोन नहीं मिलेगा क्लेम!

Car insurance: लोग अक्सर अपने वाहन को ठीक कराने के लिए बीमा पर भरोसा करते हैं क्योंकि उन्होंने इसके लिए भुगतान किया है। कई बार बीमा कंपनी कई कारणों से क्लेम खारिज भी कर देती है। हाल ही में ऐसी ही एक घटना सामने आई है जहां बीमा कंपनी ने ‘Google टाइमलाइन’ डेटा नहीं होने के कारण Tata Altroz ​​के मालिक का क्लेम रिजेक्ट कर दिया। वीडियो को निखिल राणा ने अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया है। इस वीडियो में, एक ऐसे मामले के बारे में बताया गया है जिसमें Tata Altroz ​​के मालिक का एक्सीडेंट हो गया था।

कार Tata Altroz ​​के मालिक ने अपनी लोकेशन हिस्ट्री ऑफ रखी है और सर्वेयर को भी यही बात बताई। सर्वेक्षक ने अल्ट्रोज़ के मालिक के दावे को खारिज कर दिया। इसके बाद मालिक ने पूरी घटना को ऑनलाइन पोस्ट किया। इस पर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बीमा खरीदने से पहले इन कंपनियों के क्लेम सेटलमेंट स्कोर की जांच जरूर करनी चाहिए। के मालिक ने मैग्मा HDI नाम की कंपनी से इंश्योरेंस लिया था।

यह भी पढ़े: PhonePe यूजर्स के लिए खुशखबरी! विदेश में भी कर सकेंगे UPI के जरिए पेमेंट!

यह स्पष्ट नहीं है कि उसे यह डीलरशिप से मिला था या उसने इसे ऑनलाइन खरीदा था। मालिक ने अपनी Altroz ​​हैचबैक को एक अन्य वाहन के पीछे टक्कर मार दी थी और कुछ पैनल डैमेज हो गए थे। बोनट पूरी तरह से डैमेज हो गया था और बाईं ओर का हेडलैम्प और बम्पर डैमेज हो गया था। इसके अलावा कार में अन्य जगहों पर मामूली डेंट और खरोंच के निशान भी थे।

Car insurance

हादसे में मालिक पूरी तरह से जख्मी हो गया। मालिक ने ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर से कार ठीक करवाने और बीमा क्लेम करने का फैसला किया। उसने बीमा क्लेम करने का प्रोसेस शुरू किया और जब बीमा कंपनी से सर्वेयर वाहन का वेरिफिकेशन करने आया तो उसने कार ऑनर की गूगल टाइमलाइन लोकेशन पूछी।

Join whatsapp Group for more News update (click here)

इस पर मालिक ने जवाब दिया कि वह कभी भी जीपीएस का इस्तेमाल नहीं करता और उसके फोन में गूगल टाइमलाइन न सिर्फ उस दिन के लिए बल्कि किसी भी दिन के लिए उपलब्ध नहीं है। वाहन का निरीक्षण करने के बाद सर्वेक्षक ने उसे बताया कि यह क्लेम खारिज किया जाएगा क्योंकि गूगल टाइमलाइन उपलब्ध नहीं है।

Tata Altroz ​​के मालिक ने अपनी लोकेशन हिस्ट्री ऑफ रखी है और सर्वेयर को भी यही बात बताई। सर्वेक्षक ने अल्ट्रोज़ के मालिक के दावे को खारिज कर दिया। इसके बाद मालिक ने पूरी घटना को ऑनलाइन पोस्ट किया। इस पर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बीमा (Car insurance) खरीदने से पहले इन कंपनियों के क्लेम सेटलमेंट स्कोर की जांच जरूर करनी चाहिए।

Uttarakhand Youth Protest | साकार नहीं हो पाया राज्य आंदोलनकारियों का उत्तराखंड बनाने का सपना!!
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular