HomeJobsIndia Post Office Recruitment 2023: डाक विभाग में निकली बंपर नौकरियां, 10वीं...

India Post Office Recruitment 2023: डाक विभाग में निकली बंपर नौकरियां, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली। India Post Office Recruitment 2023: डाक विभाग में 40 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकली है। इन पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जारी है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in के माध्यम से 16 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में अभ्यर्थियों को आवेदन करने में लास्ट डेट का इंतजार ना करने की सलाह दी जाती है। भर्ती के संदर्भ में नोटिफिकेशन पहले ही जारी किया जा चुका है।

यह भी पढ़े: Uttarakhand Paper Leak की CBI जांच की मांग को लेकर युवाओं ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया

जारी नोटिफिकेशन (India Post Office Recruitment 2023) के मुताबिक 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए यह भर्तियां देश भर के विभिन्न राज्यों में ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर एवं डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए निकाली गई हैं। कुल पदों की संख्या 40,889 है। जिसके लिए यूपी, बिहार, दिल्ली, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात समेत देश के कई राज्यों के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। सफल आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपने आवेदन फॉर्म 17 से 19 फरवरी तक संशोधन कर सकेंगे।

India Post Office Recruitment 2023

विभाग में भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच निर्धारित की गई है। हालांकि अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी। अभ्यर्थियों का चयन मेरिट लिस्ट के माध्यम से किया जाएगा। यह लिस्ट 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी। चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट ऑफिशियल पोर्टल पर घोषित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों का लिस्ट में नाम होगा, उन्हें दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा।

Youth Protest | Bobby Pawar की रिहाई और CBI जांच की मांग लेकर धरने पर युवा और सामाजिक संगठन के लोग | watch now-
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments