HomeNational News7th Pay Commission: नए साल में सरकार कर्मचारियों को दे सकती है...

7th Pay Commission: नए साल में सरकार कर्मचारियों को दे सकती है बड़ी सौगातें

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों को नए साल के लिए केंद्र सरकार से कई उम्मीदें हैं ऐसे में यदि सरकार उनके लिए कोई घोषणा करती है तो यह कर्मचारियों के लिए नए साल में खुशियों का तोहफा साबित होगा। केंद्रीय कर्मचारियों की सरकार से उनके वेतन को लेकर तीन प्रमुख मांगें हैं। अगर सरकार उन मांगों को पूरा कर देती हैं तो उनके वेतन काफी बढ़ोतरी हो सकती है ।

यह भी पढ़े: Gujarat Assembly Election Results 2022: भाजपा की रिकॉर्ड जीत, PM मोदी पहुंचे BJP हेडक्वॉर्टर

केंद्र सरकार हर साल की शुरुआत में और साल के मध्य में दो बार कर्मचारियों का DA यानी महंगाई भत्ता बढ़ाती है। इसकी घोषणा थोड़ी बहुत आगे पीछे हो सकती है लेकिन इसे 1 जनवरी और 1 जुलाई से लागू माना जाता है। इसके अलावा कर्मचारी पेंडिंग डीए एरियर बढ़ाने और बेसिक सैलरी में बढ़ोतरी की भी मांग कर रहे हैं।

7th Pay Commission

7th Pay Commission इस साल सरकार ने दिवाली से पहले सितंबर में महंगाई भत्ते में 4 फीसदी बढ़ोतरी की थी जिससे यह 38 फीसदी हो गया था। महंगाई भत्ते में इस बढ़ोतरी को 1 जुलाई से लागू माना गया था।

join whatsapp Group for more News update (click here)

आगामी साल 2023 में कर्मचारियों को महंगाई भत्ते को बढ़ाने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार मार्च 2023 में DA और DR में 3 से 5 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकती है। हालांकि कर्मचारियों इसका लाभ जनवरी से दिया जाएगा। यदि सरकार महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में 5 फीसदी की बढ़ोतरी करती है तो ये बढ़कर 43 फीसदी हो जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments