HomeUttarakhandBJP Candidate List 2024: वाराणसी से मोदी, गांधीनगर से लड़ेंगे शाह; उत्तराखंड...

BJP Candidate List 2024: वाराणसी से मोदी, गांधीनगर से लड़ेंगे शाह; उत्तराखंड मे इन उम्मीदवारों का एलान कर सभी को चौंकाया

BJP Candidate List 2024:  तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव के सफल फॉर्मूला को अपनाते हुए भाजपा ने लोकसभा चुनाव की घोषणा के पहले ही एक तिहाई से अधिक उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी। 195 उम्मीदवारों वाली पहली सूची में पहला नाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का है, जो अपने पुराने क्षेत्र वाराणसी से तीसरी बार मैदान में होंगे। उनके साथ ही राजनाथ सिंह लखनऊ और अमित शाह गांधीनगर से फिर मैदान में होंगे।
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) को लेकर अपनी पहली लिस्ट (BJP Candidate List 2024) जारी कर दी है। पार्टी ने लगभग 195 नामों की घोषणा की है। इनमे उत्तराखंड की 3 सीटों पर अभी घोषणा की गई है, जबकि 2 सीटो पर घोषणा अगली लिस्ट ने की जाएगी।
यह भी पढ़े👉 देहरादून- नाबालिग की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, जांच में जुटी पुलिस
बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व में एक बार फिर से नैनीताल, अल्मोड़ा और टिहरी लोकसभा सीट पर अपने मौजूदा सांसदों को टिकट दिया है। नैनीताल से सांसद अजय भट्ट को दोबारा से नैनीताल से टिकट दिया गया तो वही, टिहरी से मौजूदा सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह को एक बार फिर टिहरी का टिकट दिए गया हैं जबकि अल्मोड़ा लोकसभा सीट से एक बार फिर से अजय टम्टा को टिकट दिया गया है।

BJP Candidate List 2024

पौड़ी और हरिद्वार में नामों की घोषणा बाकी

भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर से उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीटों में से तीन सीटों पर अपने सांसदों को रिपीट किया है। वहीं बची हुई दो लोकसभा सीटों पर आने वाले समय में फेसला लिया जा सकता है लेकिन बीजेपी के द्वारा अपने सांसदों को रिपीट किए जाने से सभी काफी हैरानी हुई है।
BJP Candidate List 2024: बीजेपी के मौजूदा सांसदों को बदलने की चर्चा काफी समय से चल रही थी लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने आज अपने टिकटों की घोषणा करने के बाद सभी को चौंका दिया है। फिलहाल उम्मीद जताई जा रही है कि पौड़ी लोकसभा सीट से पूर्व राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के नाम और हरिद्वार से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह के नाम की चर्चा है।

Join whatsapp Group for news update (click here)

उत्तराखंड में 2014 से अब तक भारतीय जनता पार्टी का इन पांचों लोकसभा सीटों पर कब्जा है जिन तीन सांसदों को रिपिट किया गया है।  उनमें से महारानी राज्यलक्ष्मी शाह टिहरी से 2 बार की सांसद है। वहीं, अल्मोड़ा से अजय टम्टा भी दूसरी बार के सांसद है वही अजय टम्टा नैनीताल से 2019 में सांसद का चुनाव जीते है उनको दुबारा बीजेपी ने टिकट दिया है जब की महारानी और अजय टम्टा को तीसरी बार टिकट दिया गया है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments