HomeDehradunउतराखंड: केजरीवाल का बड़ा बयान राज्य में सरकार बनते ही 300 यूनिट...

उतराखंड: केजरीवाल का बड़ा बयान राज्य में सरकार बनते ही 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी

देहरादून। देहरादून के एक दिवसीय दौरे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री  केजरीवाल नेे बिजली के मुद्दे पर भाजपा – कांग्रेस को घेरा। पत्रकार वार्ता में केजरीवाल ने कहा कि भगवान ने उत्तराखंड को सबकुछ दिया है। लेकिन पिछले बीस सालों में एक एक कर भाजपा और कांग्रेस ने प्रदेश को लूटा है।

उत्तराखंड के हालात ये हैं कि भाजपा अपने ही सीएम को निक्ममा बताकर बार-बार बदल रही है। इन दोनों ही दलों और उनके नेताओं ने न तो जनहित की बात की और न ही विकास की। केजरीवाल ने कहा कि सवाल यह है कि उत्तराखंड बिजली बनाता है और बेचता भी है। फिर जनता को इतनी मंहगी बिजली क्यों दी जा रही है। हालात ये हैं कि टिहरी बांध विस्थापितों को भी मुफ्त बिजली नहीं दी जा रही है।

पहली घोषणा- पूरे राज्य में सभी को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।
दूसरी घोषणा- सभी पुराने बिल माफ किए जाएंगे।
तीसरी घोषणा- पूरे प्रदेश में कहीं पॉवर कट नहीं होगा।
चौथी घोषणा- किसानों को खेती के काम के लिए बिजली पूरी तरह से मुफ्त दी जाएगी।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनका उत्तराखंड में यह पहला दौरा है और आज बिजली की बात की है, अब हर महीने उत्तराखंड आऊंगा और बताऊंगा कि आप पार्टी उनके लिए क्या करने वाली है।

फ्री बिजली के लिए पैसों की कोई समस्या नहीं है। जैसे दिल्ली में भ्रष्टाचार समाप्त करके लोगों को बिजली दी वैसे यहां भी देंगे। दिल्ली का बजट 60 हजार करोड़ का है। उसमें से 2200 करोड़ निकाल कर मुफ्त बिजली दी। उत्तराखंड का बजट 50 हजार करोड़ है। हमने पूरी पड़ताल कर ली है। महज 1200 करोड़ में सभी को मुफ्त बिजली मिल जाएगी। एक सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी सभी को यकीन दिलाती है कि सरकार बनने के बाद कोई नया कर नहीं लगाया जाएगा और न ही कहीं से लोन लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments