HomeUttarakhandNainitalभारत के संविधान निर्माता भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 133 जन्म...

भारत के संविधान निर्माता भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 133 जन्म दिवस जयंती नैनीताल के विभिन्न क्षेत्रों में धूमधाम से मनाई गई

नैनीताल। भारत के संविधान निर्माता भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की 133 जन्म दिवस जयंती नैनीताल के विकासखंड भीमताल ओखल कांड ,धारी व विकासखंड रामगढ़ में बड़े धूमधाम से मनाई गई।
कई वक्ताओं ने कई वक्ताओं ने बाबा साहेब के द्वारा दिए गए मंत्र शिक्षित बनिए संगठित रहिए और संघर्ष कीजिए के नारे को जैन-जंग तक पहुंचाने का काम किया और बाबा साहेब के विचारों से संघर्षों से और उनकी ख्याति जो उन्होंने अपने जीवन में प्राप्त की इन सभी उपलब्धियां से जनता को अवगत कराया।

और जगह-जगह पर रैलियां निकालकर बाबा साहब को याद किया और अपने-अपने तरीके से श्रद्धा सुमन अर्पित किए। लोगों का यह कहना था की यदि बाबा साहब इतना शुद्ध सुबह अवस्थित और लिखित संविधान नहीं बने होते तो आज हम यहां पर नहीं होते और हमारी माताएं बहने आत्म सम्मान का जीवन यापन नहीं कर रहे होते।

बाबा साहब ने किसी वर्ग विशेष के लिए नहीं बल्कि भारत के हर उसे नागरिक के लिए संविधान में बराबरी का हक दिलाने की कोशिश की जो कि भारत का नागरिक है भले ही वह किसी भी वर्ग का हो खास तौर पर उन्होंने महिलाओं के उत्थान व उनका बराबरी का हक देने का सराहनीय काम किया इस तरह की तमाम बातों से है लोगों को अवगत कराया।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments