HomeDehradunDehradun: ई-रिक्शा पर अब पुलिस व आरटीओ की पैनी नजर

Dehradun: ई-रिक्शा पर अब पुलिस व आरटीओ की पैनी नजर

देहरादून। सिटी मे ई-रिक्शा पर अब आरटीओ सख्ताई के मूड में है बकायदा, ई-रिक्शा पर कार्रवाई के लिए परिवहन टीम और पुलिस संयुक्त चेकिंग करेगी। आरटीओ (प्रवर्तन) संदीप सैनी ने ई-रिक्शा संचालक को तय 31 रूट पर ई-रिक्शा संचालन की हिदायत दी है। कहा है कि परिवहन व पुलिस की संयुक्त टीम इसकी चेकिंग करेगी व प्रतिबंधित मार्ग पर दौड़ रहे ई-रिक्शा को सीज किया जाएगा।

वही आरटीओ की मानें तो शहर के मुख्य मार्गो पर रोक के बावजूद ई-रिक्शा दौड़ रहे हैं। जबकि डेढ़ साल पहले फरवरी में सरकार की ओर से डीआइजी ट्रैफिक केवल खुराना की अध्यक्षता में गठित समिति ने ई-रिक्शा के 31 मार्ग तय किए थे। समिति ने आदेश दिए थे कि सिटी के बीच में ई-रिक्शा का संचालन पर पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। लेकिन अब तक इसका सही तरीके से अनुपालन नहीं हो पा रहा है। अब मंगलवार को सिटी बस संचालकों ने अवैध तरीके से दौड़ रहे ई-रिक्शा व विक्रमों पर कार्रवाई के लिए हड़ताल की चेतावनी दे डाली। इसको लेकर अब विभाग की आंख खुली। इधर, आरटीओ ने परिवहन व यातायात नियम तोड़ने वाले विक्रमों और ई-रिक्शा पर बुधवार से सात दिन अभियान चलाकर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

परिवहन व पुलिस की संयुक्त चेकिंग टीम ने बुधवार को पहले दिन आठ ई-रिक्शा को सीज किया जो शहर के मुख्य मार्ग पर दौड़ रहे थे। आरटीओ संदीप सैनी ने बताया कि एक ई-रिक्शा का चालान किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments