HomeUttarakhandभक्तों के लिए केदारनाथ मंदिर का भव्य उद्घाटन, सीएम की उपस्थिति में

भक्तों के लिए केदारनाथ मंदिर का भव्य उद्घाटन, सीएम की उपस्थिति में

उत्तराखंड के प्रतिष्ठित केदारनाथ मंदिर में शुक्रवार की सुबह भक्तों के लिए एक भव्य उद्घाटन देखा गया, क्योंकि भारी भीड़ मंदिर में प्रवेश करने के लिए इंतजार कर रही थी। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने भी सुबह की नमाज अदा की। लगभग दो वर्षों में यह पहली बार है जब भक्त अधिकांश कोविड के प्रतिबंधों के बिना प्रार्थना करने में सक्षम हुए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, हजारों लोगों ने अपनी बारी का इंतजार किया, क्योंकि केदारनाथ के रावल भीमाशंकर लिंग ने बाबा केदार के दरवाजे खोले। समाचार एजेंसी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में, कई भक्तों को दरवाजे पर खड़े होकर वैदिक मंत्रोच्चार करते देखा जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मंदिर को 15 क्विंटल फूलों से सजाया गया है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी केदारनाथ मंदिर में मौजूद थे। कपाट खुलने के बाद धामी ने अपनी पत्नी के साथ मंदिर में पूजा-अर्चना की।

जबकि कुछ प्रतिबंधों को माफ कर दिया गया है, राज्य सरकार ने दैनिक तीर्थयात्रियों की सीमा 12,000 निर्धारित की है। इस बीच, चार धाम यात्रा भी लगभग दो साल बाद 3 मई को बिना किसी कोविड -19 प्रतिबंध के शुरू हुई। पिछले साल के विपरीत, सरकार ने नकारात्मक कोविड -19 परीक्षण रिपोर्ट या कोविड -19 टीकाकरण प्रमाण पत्र ले जाना अनिवार्य नहीं किया है। यात्रा मंगलवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थिति में अक्षय तृतीया के अवसर पर भक्तों के लिए गंगोत्री और यमुनोत्री पोर्टल के उद्घाटन के साथ शुरू हुई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments