HomeNational NewsLoan होगा महंगा, बढ़ेगी EMI! RBI 8 फरवरी को सुनाएगा फैसला

Loan होगा महंगा, बढ़ेगी EMI! RBI 8 फरवरी को सुनाएगा फैसला

Loan will be expensive: क्या इस बार महंगे बैंक कर्ज और बढ़ती होमलोन की ईएमआई (Home Loan EMI) से राहत मिलेगी? ये सवाल हर आम आदमी के मन में है, क्योंकि महंगाई दर गिरने के बाद रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया से ब्याज दरों में ज्यादा बढ़ोतरी की उम्मीद कम हो गई है। हालांकि, आरबीआई इस पर क्या फैसला लेगा यह बुधवार को पता चल जाएगा। मुंबई में आरबीआई की मॉनेटरी पॉलिसी कमेटी (RBI MPC Meeting) की बैठक आज से शुरू हो गई है और 8 फरवरी को मौद्रिक नीति का ऐलान होगा।

यह भी पढ़े: Say No to Plastic: डी. बी. एस. (पी.जी) कॉलेज के एन.सी.सी. कैडेट्स द्वारा चलाई गई मुहिम-

एक्सपर्ट का मानना है कि इस बार आरबीआई मॉनेटरी पॉलिसी को नरम रुख अपना सकता है। क्योंकि देश में महंगाई की दर गिरकर केंद्रीय बैंक के अनुमान के अंदर रही है। यूएस फेड रिजर्व समेत यूरोप के सेंट्रल बैंकों ने मॉनेटरी पॉलिसी को लेकर उदार रुख अपनाया है। इससे यह उम्मीद बढ़ गई है कि आरबीआई राहत दे सकता है। आरबीआई की यह बैठक इसलिए भी अहम है कि क्योंकि 1 फरवरी को बजट पेश होने के बाद हो रही है।

Loan

Join whatsapp Group for more News update (click here)

अगर आरबीआई रेपो रेट में बढ़ोतरी करता है तो लगभग हर तरह का लोन (Loan) महंगा हो जाएगा। हालांकि, बैंकों में एफडी समेत अन्य जमा योजनाओं पर मिलने वाला ब्याज भी बढ़ेगा। हम देख सकते हैं कि पिछले साल मई में जब से आरबीआई ने लगातार रेपो रेट में वृद्धि की है तो बैंकों में एफडी पर मिलने वाला ब्याज भी बढ़ा है।

Exclusive: Shanti Prasad Bhatt, UKD | राज्य सरकार को शिफनकोट के 84 परिवारों को आवास देना होगा!! Like 👍
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments