HomeDehradunSARMANG Dehradun Marathon के विजेता जीतेंगे 2 लाख का नकद पुरस्कार

SARMANG Dehradun Marathon के विजेता जीतेंगे 2 लाख का नकद पुरस्कार

SARMANG Dehradun Marathon

देहरादून। सारमंग एडवेंचर टूर्स (Sarmang Adventure Tours) ने 16 अक्टूबर 2022 को आयोजित होने वाले सारमंग देहरादून मैराथन (SARMANG Dehradun Marathon) में पूर्ण मैराथन विजेताओं के लिए नकद पुरस्कार की घोषणा की। 2021 में सारमंग देहरादून मैराथन के पहले संस्करण को रद्द करने बाद, रेस डायरेक्टर अनिल मोहन और प्रमोटर सारमंग एडवेंचर टूर्स ने घोषणा की कि मैराथन 16 अक्टूबर 2022 को आयोजित की जा रही है। इन आयोजनों में फुल मैराथन (42.195 किमी), हाफ मैराथन (21.0975 किमी) शामिल हैं। 10 किमी, 5 किमी और दून फन रन फॉर दून दौड़ें शामिल हैं।

शनिवार को प्रमोटरों ने पूर्ण मैराथन (42.195 किमी) के शीर्ष फिनिशरों के लिए नकद पुरस्कार की घोषणा की। पूर्ण मैराथन दौड़ के शीर्ष तीन पुरुष और शीर्ष तीन महिला फिनिशरों को कुल 2 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में प्रथम शीर्ष फिनिशर को 50,000/- रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा, पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में दूसरे और तीसरे शीर्ष फिनिशरों को 30,000/- रुपये और 20,000/- रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

सारमंग देहरादून मैराथन (SARMANG Dehradun Marathon) उत्तराखंड और आसपास के राज्यों हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश की पहली AIMS (एसोसिएशन ऑफ इंटरनेशनल मैराथन एंड डिस्टेंस रनिंग) सदस्य दौड़ है। सभी चार प्रमुख दौड़ (मैराथन, हाफ मैराथन, 10K और 5K) के मार्ग को पिछले साल विश्व एथलेटिक्स द्वारा प्रमाणित किया गया है। विश्व एथलेटिक्स प्रमाणित दौड़ और एआईएमएस के सदस्य होने के कारण सारमंग देहरादून मैराथन के सभी फिनिशर टाटा मुंबई मैराथन और दुनिया के सभी शीर्ष मैराथन जैसे बोस्टन मैराथन, बर्लिन मैराथन और लंदन मैराथन में भाग लेने के पात्र होंगे।

सारमंग एडवेंचर टूर्स के संस्थापक एवं सारमंग देहरादून मैराथन के रेस डायरेक्टर अनिल मोहन का कहना है कि,“सभी चार दौड़ों के लिए भारतीय प्रतिभागियों के पंजीकरण पहले ही शुरू हो चुके हैं। सारमंग देहरादून मैराथन के पहले संस्करण में हम लगभग 5,000 भारतीय प्रतिभागियों के आने की उम्मीद कर रहे हैं। अंतर्राष्ट्रीय प्रतिभागियों के पंजीकरण 15 जून 2022 से शुरू होंगे। पंजीकरण सारमंग देहरादून मैराथन की आधिकारिक वेबसाइट (https://sdms.sarmang.com) पर किए जा रहे हैं।

Advertisement
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments