HomeUttarakhandभारी बर्फबारी होने के ढके पहाड़, रास्ते बंद होने से बढ़ी लोगों...

भारी बर्फबारी होने के ढके पहाड़, रास्ते बंद होने से बढ़ी लोगों की मुश्किलें,

उत्तराखंड में शुक्रवार सुबह से जारी बर्फबारी के कारण पहाड़ ढक गए हैं। सड़कें बंद होने से लोगों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। गढ़वाल और कुमाऊं में भारी बर्फबारी वाले क्षेत्रों में जिला प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। भारी वर्षा और बर्फबारी की चेतावनी को देखते हुए एसडीआरएफ ने अलर्ट जारी किया है। प्रदेशभर में 22 जगहों पर तैनात एसडीआरएफ की टीमों को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

2500 मीटर से ऊंचाई वाले स्थान के साथ नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह नगर जनपदों में भारी से बहुत भारी वर्षा, गर्जन के साथ ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली चमकना तथा गढ़वाल परिक्षेत्र के देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी में भारी वर्षा, गर्जन के साथ ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है। मौसम विभाग देहरादून की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार शुक्रवार को चमोली जिले में भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका है, जिसके चलते जिलाधिकारी हेमंत वर्मा ने सभी विभागों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। साथ ही लोगों को भी सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

देहरादून – सहस्त्रधारा, चकराता, टिहरी-ढालवाला (ऋषिकेश), कोटि कॉलोनी, ब्यासी(कौड़ियाला), उतरकाशी- उजेली, भटवाड़ी, बड़कोट, पौड़ी गढ़वाल – श्रीनगर, कोटद्वार, सतपुली, चमोली- गौचर, जोशीमठ, रुद्रप्रयाग- रतूड़ा, सोनप्रयाग, पिथौरागढ़ – पिथौरागढ़, अस्कोट, बागेश्वर- कपकोट, नैनीताल-नैनी झील, खैरना, अल्मोड़ा- सरियापानी, ऊधमसिंहनगर – रुद्रपुर में एसडीआरएफ अलर्ट पर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments