Wednesday, February 28, 2024
HomeTechnologyMaruti की ये पेट्रोल Car 28KM का माइलेज देती है, CNG भी...

Maruti की ये पेट्रोल Car 28KM का माइलेज देती है, CNG भी है फेल

Maruti

Maruti: देश की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अब अपनी मिड-साइज की एसयूवी Maruti Suzuki Grand Vitara को लेकर आने वाली है। जी हां ऑफिशियल लॉन्च से पहले ही इस एसयूवी को 50 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। 11 जुलाई कंपनी इस एसयूवी की प्री-बुकिंग शुरू की थी। ऐसी उम्मीद है कि है कि यह कार इस महीने बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है।

अगर आप भी Maruti Suzuki Grand Vitara को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको बता रहे हैं कि इस कार में क्या कुछ खास है। इंजन और पावर की बात की जाए तो Maruti Suzuki Grand Vitara भारत की पहले स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड कार होने वाली है। इसे ग्राहकों के लिए दो इंजन ऑप्शन में पेश होगी। इस एसयूवी में पहला ई-सीवीटी के साथ स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन आएगा।

यह भी पढ़े: Uttarakhand Snow Fall: जोशीमठ मे फिर शुरू हुई पहाड़ों पर बर्फबारी

वहीं दूसरा 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड वाला पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6 स्पीड एटी का ऑप्शन मिलेगा।

माइलेज की बात की जाए तो इस एसयूवी का स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट एक लीटर पेट्रोल में 27.97 किमी की माइलेज का दावा करता है। वहीं आपको बता दें कि Grand Vitara के माइल्ड-हाइब्रिड वाले मैनुअल वेरिएंट में ऑप्शनल AWD भी दिया जाएगा। अगर ऐसा होता है तो यह सेगमेंट का पहला ऑप्शन होगा।

Join what’s app Group (Click Here)

कीमत की बात की जाए तो Maruti Suzuki Grand Vitara की कीमतों की घोषणा इस माह के आखिर में होगी। वहीं ऐसी संभावना है कि इसकी एक्स शोरूम कीमत 9.50 लाख से 18 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

भारत में लॉन्च होने के बाद मारुति सुजुकी ग्रांड विटारा की सीधी टक्कर हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta), स्कोडा कुशक (skoda kushaq) और किया सेल्टॉस (Kia Seltos) आदि से हो सकती है।

watch on YouTube!!
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments