HomeWorld NewsElon Musk ने Twitter पर लगाया रिश्वत देने का आरोप

Elon Musk ने Twitter पर लगाया रिश्वत देने का आरोप

Elon Musk

World News: इलेक्ट्रिक कार मेकर टेस्ला के चेयरमैन Elon Musk के वकील Alex Spiro ने दावा किया है कि Twitter ने कंपनी में गड़बड़ियों को छिपाने के लिए एक व्हिसलब्लोअर को 70 लाख डालर दिए थे। ट्विटर को खरीदने की लगभग 44 अरब डॉलर की डील को पूरा करने में मस्क के नाकाम रहने के कारण ट्विटर ने उनके खिलाफ कानूनी मामला दायर किया है।

इस मामले की सुनवाई में Spiro ने यह दावा किया। Bloomberg की रिपोर्ट में बताया गया है कि यह व्हिसलब्लोअर ट्विटर के पूर्व सिक्योरिटी चीफ Peiter Zatko हैं। ऐसा माना जाता है कि कंपनी ने उन्हें कुछ समस्याओं पर सार्वजनिक तौर पर जानकारी देने से रोका था। हालांकि वह एक सरकारी व्हिसलब्लोअर बनने के लिए स्वतंत्र हैं।

यह भी पढ़े- Xiaomi Pad 5 Pro 12GB RAM, 50MP कैमरा के साथ लॉन्च, जानें कीमत

मस्क को अक्टूबर में ट्विटर के खिलाफ सुनवाई में Zatko की ओर से किए गए दावों का इस्तेमाल करने की अनुमति दी गई है। मस्क का मानना है कि ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर जाली एकाउंट्स की गलत संख्या बताई थी। इस वजह से उन्होंने कंपनी को नहीं खरीदने का फैसला किया है।

Read more

हालांकि, ट्विटर के वकीलों ने Zatko की विश्वसनीयता पर सवाल उठाया है। कंपनी के वकीलों की दलील है कि उनकी ओर से लगाए गए आरोपों का कारण कंपनी के खिलाफ उनकी नाराजगी हो सकता है क्योंकि उन्हें ट्विटर से निकाला गया था। Spiro का कहना है कि Zatko ने रकम लेकर चुपचाप कंपनी छोड़ने के बजाय अमेरिकी कांग्रेस से भी ट्विटर के खिलाफ अपनी शिकायत को लेकर संपर्क किया था।

अप्रैल में Elon Musk ने ट्विटर को खरीदने के लिए कंपनी को प्रति शेयर 54.20 डॉलर देने के लिए एक एग्रीमेंट किया था। उन्होंने जून में ट्विटर को एग्रीमेंट का उल्लंघन करने को लेकर चेतावनी दी थी कि अगर कंपनी ने स्पैम अकाउंट्स का डेटा नहीं उपलब्ध करवाया तो वह इस डील से हट भी सकते हैं।

Watch on YouTube
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments