HomeUttarakhandपुरानी पेंशन बहाली आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष "विजय कुमार बंधु" ने की...

पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष “विजय कुमार बंधु” ने की प्रेस वार्ता

विजय कुमार बंधु" ने की प्रेस वार्ता

मसूरी| रिपोर्टर : नितेश उनियाल।

पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विजय कुमार बंधु ने प्रेस वार्ता कर आंदोलन को और गति देने की बात कही बताते चलें कि पुरानी पेंशन बहाली को लेकर काफी लंबे समय से शिक्षक और कर्मचारी आंदोलनरत हैं उत्तराखंड में एक लाख से अधिक शिक्षक और कर्मचारी इस योजना से जुड़े हैं तो भारतवर्ष में सत्तर लाख लोग इस योजना से सीधे सीधे जुड़े हैं।

इसको लेकर लगातार आंदोलन तेज किया जा रहा है और इस आंदोलन को लेकर दिल्ली में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है जिसको लेकर इन दिनों पुरानी पेंशन बहाली आंदोलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तराखंड के दौरे पर हैं। पत्रकारों से बातचीत करते हुए विजय कुमार बंधु ने बताया कि झारखंड , छत्तीसगढ़ ,राजस्थान के साथ ही पश्चिम बंगाल में भी पुरानी पेंशन योजना लागू कर दी गई है और अन्य प्रदेशों से भी पुरानी पेंशन बहाली को लेकर वार्ता की जा रही है।

यह भी पढ़े: Uttarakhand: मसूरी पुलिस का नशे के खिलाफ महा अभियान

उन्होंने कहा कि दिल्ली में होने वाली रैली में वे प्रधानमंत्री से अपील करेंगे कि वे सभी राज्यों में पुरानी पेंशन लागू करने की घोषणा करें ताकि इससे जुड़े सभी शिक्षक, कर्मचारियों को इसका लाभ मिल सके उन्होंने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कई वर्षों से आंदोलन किया जा रहा है और धीरे-धीरे इसमें उन्हें सफलता मिल रही है।

Uttarakhand | Chamoli | विधायक राजेंद्र भंडारी ने भर्ती घोटाला के खिलाफ की CBI जांच की मांग (Watch on Youtube)

उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री जब सांसद थे तब उन्होंने पुरानी पेंशन बहाली के समर्थन में एक पत्र लिखा था और अब वह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हैं तो उन्हें आशा है कि वह उत्तराखंड में भी पुरानी पेंशन बहाली योजना की घोषणा करेंगे और यहां के कर्मचारियों को इसका लाभ मिल सकेगा ।

Read more
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular