HomeNational Newsबड़ी खबर: महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत!

बड़ी खबर: महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत!

मुंबई: महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर चेतावनी जारी की है. राज्य सरकार के अनुमान के मुताबिक इस लहर में कोविड-19 के 80 लाख मामले और 80 हजार लोगों की मौत की आशंका है। सरकार का कहना है कि महाराष्ट्र में कोविड-19 की तीसरी लहर की शुरू हो चुकी है। राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) डॉ प्रदीप व्यास ने सरकार के सभी आला अफसर और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ शुक्रवार को बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमण की संख्या बड़ी होने जा रही है।

डॉ प्रदीप व्यास ने कहा कि अगर, कोरोना की तीसरी लहर में 80 लाख मामले आते हैं और उनमें से मौतों की दर 1 फीसदी भी रहती है तो 80 हजार लोगों की जान जा सकती है। उन्होंने ने अधिकारियों से कहा कि ऐसा न समझा जाए कि कोरोना का ओमिक्रॉन वेरिएंट कम गंभीर है और ज्यादा नुकसान पहुंचाने वाला नहीं है। यह वेरिएंट भी पिछले अन्य वेरिएंट्स की तरह उन लोगों के लिए बेहद घातक है जिनका कोविड-19 वैक्सीनेशन नहीं हुआ है।

महाराष्ट्र के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) डॉ प्रदीप व्यास ने कहा कि, अधिकारी उन मीडिया रिपोर्ट्स पर बिल्कुल गौर न करें जिसमें कहा गया है कि कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट माइल्ड यानि कम गंभीर है. हमें तर्कसंगत तरीके और वैज्ञानिक आधार पर सोचने की जरुरत है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments