HomeUttarakhandमुख्यमंत्री धामी ने उत्तराखंड में बिजली संकट को गंभीरता से लिया

मुख्यमंत्री धामी ने उत्तराखंड में बिजली संकट को गंभीरता से लिया

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में चल रहे बिजली संकट पर कड़ा रुख अपनाते हुए समय पर समस्या का समाधान नहीं निकालने पर विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई है. उन्होंने शुक्रवार को यहां राज्य सचिवालय में बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की.

सीएम ने विभाग के बैकअप प्लान पर नाराजगी जताते हुए 24 घंटे के अंदर बिजली संकट का समाधान निकालने के निर्देश अधिकारियों को दिए. उन्होंने उत्तराखंड पावर कारपोरेशन लिमिटेड (यूपीसीएल), पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन ऑफ उत्तराखंड लिमिटेड (पीटीसीयूएल) और उत्तराखंड जल विद्युत के सचिव बिजली एवं अधिकारियों से राज्य में बिजली गुल होने की समस्या के समाधान के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर रिपोर्ट मांगी है.

निगम लिमिटेड (यूजेवीएनएल)। इससे नाराज धामी ने अधिकारियों से पूछा कि बिजली संकट के प्रारंभिक चरण में समय पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई, जबकि राज्य के औद्योगिक और अन्य क्षेत्रों से बिजली की उपलब्धता की समस्या पहले बताई जा रही थी. बैठक में अधिकारी बिना तैयारी के पहुंचे तो सीएम भी भड़क गए। उन्होंने निर्देश दिये कि शीघ्र ही विद्युत एवं वैकल्पिक ऊर्जा विभाग की एक और बैठक बुलायी जाये. धामी ने अधिकारियों से कहा कि वे यह सुनिश्चित करें कि वे तैयार होकर आएं और बैठकों में शामिल होने पर समस्याओं का समाधान करें। उन्होंने सलाह दी कि अधिकारियों को सबसे पहले अपनी शैली में व्यावहारिकता विकसित करनी चाहिए और एक उचित कार्य संस्कृति अपनानी चाहिए। धामी ने कहा कि राज्य में बिजली और पर्यटन क्षेत्रों में अपार संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि राज्य का विकास सभी की सामूहिक जिम्मेदारी है और विभागों को आपसी तालमेल से समस्याओं के समाधान के लिए काम करना चाहिए. सीएम ने कहा कि राज्य में सौर ऊर्जा को बढ़ावा दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न हिस्सों से बिजली चोरी की शिकायतें आ रही हैं और ऐसी शिकायतों पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. सीएम ने यह भी कहा कि बिजली चोरी की शिकायतों पर कार्रवाई नहीं करने पर संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए.

मुख्य सचिव एस एस संधू, अतिरिक्त मुख्य सचिव आनंद बर्धन, सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम, निदेशक उत्तराखंड अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी (यूआरईडीए), अतिरिक्त सचिव रंजना राजगुरु, अतिरिक्त सचिव इकबाल अहमद, एमडी यूपीसीएल अनिल यादव, एमडी यूजेवीएनएल संदीप सिंघल और अन्य अधिकारी थे। बैठक में मौजूद रहे!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments