HomeSportsFifa World Cup 2022: Messi ने Cristiano Ronaldo को भी पीछे छोड़ा

Fifa World Cup 2022: Messi ने Cristiano Ronaldo को भी पीछे छोड़ा

नई दिल्ली। फीफा वर्ल्ड कप (Fifa World Cup 2022) में ऑफ-16 के मुकाबले 3 दिसंबर से शुरू हो चुके है। दूसरा मैच लियोनल मेसी (Lionel Messi) की टीम अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। मेसी के लिए काफी अहम था क्योंकि वह 1000वें मैच में अपना योगदान देने जा रहे थे। इस मैच में अर्जेंटीना की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से शिकस्त देकर क्वार्टरफाइनल का टिकट काट लिया है।

नॉकआउट मुकाबले (Fifa World Cup 2022) में मेसी का अहम योगदान रहा। 35वें मिनट में पहला गोल दाग कर टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी थी। उसके बाद दूसरे हाफ में भी अर्जेंटीना विरोधी टीम पर हावी हो गई और 77वें मिनट में दूसरा गोल दाग दिया। जूलियन अल्वारेज ने दूसरा गोल दागकर टीम को विजयी बढ़त दिला दी थी। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम एक भी गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी बल्कि अर्जेंटीना के खिलाड़ी एंजो फर्नांडीज ने गलती से अपनी ही टीम के खिलाफ गोल कर दिया जिसके कारण अर्जेंटीना ने 2-1 से जीत दर्ज की। यदि मुकाबला टक्कर का होता तो फर्नांडीज की यह गलती भारी पड़ सकती थी।

यह भी पढ़े: Russia Ukraine war: खत्म होगी रूस-यूक्रेन जंग! बाइडेन से बातचीत को राजी हुए पुतिन

Fifa World Cup 2022
L

अर्जेंटीना की तरफ से लियोनल मेसी ने अपने 1000वें मुकाबले में इतिहास रच दिया। इस मैच में उन्होंने टीम के लिए पहला गोल दागा और वर्ल्ड कप में टीम की तरफ से सबसे अधिक गोल दागने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। मेसी का यह गोल वर्ल्ड कप में 9वां गोल था। इस उपलब्धि को हासिल कर टॉप खिलाड़ी ने माराडोना को पीछे छोड़ दिया है। इसके अलावा उन्होंने किसी नॉकआउट मैच में पहली बार गोल दागा है। वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में मेसी ने पुर्तगाल के मशहूर फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को भी पीछे छोड़ दिया है।

for more News update Follow us (Click here)

Read more—-
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments