HomeNational News'Agnipath' पर देश मे हो रहे बवाल से 742 ट्रेनें रद्द, टिकट...

‘Agnipath’ पर देश मे हो रहे बवाल से 742 ट्रेनें रद्द, टिकट का पूरा पैसा वापस करेगा रेलवे

Agnipath

नई दिल्लीः सेना में भर्ती की नई योजना अग्निपथ (Agnipath) के विरोध में देश के कई इलाकों में प्रदर्शन हो रहे हैं। इसका असर रेल सेवाओं पर भी पड़ा है। आंदोलन के दौरान कई जगह रेल संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया है। रेल पटरियों को क्षतिग्रस्त किया गया है। भारी संख्या में ट्रेनें रद्द की गई हैं। रेल मंत्रालय के NTES पोर्टल के मुताबिक, सोमवार दोपहर तक 742 ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल कर दिया गया था। 28 ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया। रविवार को भी 483 ट्रेनों को रद्द करना पड़ा था। आइए बताते हैं कि अगर आपकी ट्रेन भी रद्द हो गई है तो टिकट का रिफंड किस तरह ले सकते हैं।

रेल मंत्रालय की तरफ से रेल यात्रियों की सुविधा के लिए बनाए गए आधिकारिक ट्विटर अकाउंट रेल सेवा पर सोमवार को बताया गया कि (Agnipath) रद्द हुई ट्रेनों के टिकट का पैसा किस तरह वापस मिलेगा। ट्वीट के मुताबिक, ट्रेन पूरी तरह रद्द होने की स्थिति में टिकट का पूरा पैसा वापस किया जाएगा। इसके लिए टिकट कैंसल करने या रिफंड लेने के लिए TDR यानी टिकट डिपॉजिट रिसीट फॉर्म भरने की जरूरत नहीं होगी।

IRCTC अधिकारी के मुताबिक, यात्री अपने टिकट के पीएनआर स्टेटस की जानकारी रेलवे की बेवसाइट www.indianrail.gov.in/enquiry/PNR/PnrEnquiry.jsp से ले सकते हैं। या फिर यात्रा के लिए रवानगी से पहले उसकी स्थिति जानने के लिए या टिकट रद्द करवाने के लिए ट्रेन इन्क्वायरी नंबर 139 पर कॉल करके भी जानकारी ली जा सकती है।

Advertisement
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments