HomeWorld NewsIsrael Palestine War: इजरायल ने ​गाजा पट्टी सीमा क्षेत्र पर ​हासिल किया...

Israel Palestine War: इजरायल ने ​गाजा पट्टी सीमा क्षेत्र पर ​हासिल किया नियंत्रण, अब तक 3000 से ज्यादा मौतें

Israel Palestine War 5वें दिन में प्रवेश कर गया है। गाजा पट्टी पर इजरायली एयर फोर्स की एयरस्ट्राइक लगातार जारी है। इजरायल ने कहा है कि उसने अपने दक्षिणी क्षेत्र और गाजा पट्टी के साथ लगने वाली सीमा पर प्रभावी नियंत्रण हासिल कर लिया है। इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध तब शुरू हुआ जब हमास के आतंकवादियों ने 7 अक्टूबर को इजरायल में घुसकर इजरायली नागरिकों और सैनिकों पर क्रूर हमला किया।

यह भी पढ़े: Haridwar: ध्वजारोहण के साथ Shree Ram leela कमेटी के 100वें वार्षिकोत्सव की शुरूआत, राम विवाह पर निकलेगी भव्य शोभायात्रा

अब तक इस युद्ध में दोनों तरफ से कम से कम 3000 लोगों की जान जा चुकी है और शायद हजारों से भी ज्यादा घायल हैं। एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायल-फिलिस्तीन (Israel Palestine War) के बीच चल रहे युद्ध में मरने वालों की संख्या मंगलवार को 3000 तक पहुंच गई। इजरायल के मुताबिक, गाजा में हमास और उसके समर्थक उग्रवादी समूहों ने 150 से ज्यादा सैनिकों और नागरिकों को बंधक बना रखा है, जो अब भी उनकी हिरासत में हैं।

Israel Palestine War

इजरायल रक्षा बलों (IDF) ने मंगलवार को दावा किया कि गाजा पर उनके हमले में हमास के वरिष्ठ राजनीतिक अधिकारी जकारिया अबू मैम्र और वित्त मंत्री जवाद अबू शमाला मारे गए। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने गाजा में इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध की स्थिति के संबंध में इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू से फोन पर बात की, युद्ध शुरू होने के बाद से यह उनकी तीसरी कॉल है।

Join whatsapp Group for more News update (click here)

संयुक्त राष्ट्र के अनुमान के अनुसार, (Israel Palestine War) गाजा में 187,000 से अधिक लोग अपने घर छोड़कर भाग गए हैं। यह 2014 में इजरायल द्वारा किए गए हवाई और जमीनी हमले के बाद से सबसे अधिक है, जब लगभग 400,000 लोग उजड़ गए। संयुक्त राष्ट्र की विश्व स्वास्थ्य एजेंसी ने मानवीय गलियारों के आह्वान को दोहराया है। इसमें कहा गया है कि गाजा में 7 अस्पतालों के लिए पहले से रखी गई आपूर्ति घायलों की बढ़ती संख्या के बीच पहले ही खत्म हो चुकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments