HomeSportsT20 World Cup: Team India की हार का कौन लेगा जिम्मेदारी?

T20 World Cup: Team India की हार का कौन लेगा जिम्मेदारी?

T20 World Cup | नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम 15 साल के खिताबी सूखे को खत्म करने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी। सुपर 12 राउंड में भारत ने जिस तरह से 5 में से 4 मुकाबले जीते, उससे लगा कि इस बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी जरूर कुछ कमाल करेगी, लेकिन सेमीफाइनल में भारतीय टीम की पोल खुल गई। स्टार बल्लेबाजों की नाकामी के बाद गेंदबाजों की प्रभावहीन गेंदबाजी ने टीम इंडिया की लुटिया डूबो दी।

अब सवाल यह उठता है कि हार की जिम्मेदारी किसके सिर मढ़ा जाएगा। रोहित शर्मा और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का बड़े टूर्नामेंट में कोई भी फॉर्मूला कारगर साबित नहीं हो पा रहा है।

यह भी पढ़े: Himachal Election: केंद्र की योजनाओं से आम लोगों को पहुंचा बडा लाभ, Satpal Maharaj

एशिया कप (Asia Cup) के बाद भारत का टी20 विश्व कप (T20 World Cup) सेमीफाइनल से बाहर होना रोहित और राहुल द्रविड़ के लिए बड़ा झटका है। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yazuvendra Chahal) को विश्व कप में एक भी मुकाबला खेलने का मौका नहीं मिला। टीम मैनेजेंट ने लगातार आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौके दिए लेकिन इस अनुभवी ऑफ स्पिनर ने निराश किया। अश्विन ने 6 विकेट के लिए कुल 155 रन खर्च किए। इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार के बाद सवाल उठना लाजिमी है।

follow us for more News update (click here)

इससे पहले भारतीय टीम एशिया कप में भी खिताबी दौड़ में खुद को नहीं पहुंचा सकी थी। रोहित ने विश्व कप में बल्ले से भी निराश किया। वर्ल्ड क्रिकेट में ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर रोहित ने इस विश्व कप में 6 मैचों में 19.33 की खराब औसत से कुल 116 रन ही बना सके। इसमें एक फिफ्टी भी शामिल है। दूसरी ओर, हेड कोच राहुल द्रविड़ भी लगातार दो बड़े टूर्नामेंट में असफल रहे. कोच द्रविड़ से काफी उम्मीदें थीं।

मैच की बात करें तो, एलेक्स हेल्स और कप्तान जोस बटलर के नाबाद अर्धशतकों और पहले विकेट के लिए 170 रन की रिकॉर्ड अटूट साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से रौंदकर टी20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां 13 नवंबर को उसका सामना पाकिस्तान से होगा।

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें Uk24x7news.com| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट UK24x7News.com|

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments