HomeNational Newsक्या Free Fire भी PUBG मोबाइल की तरह वापसी करेगा?

क्या Free Fire भी PUBG मोबाइल की तरह वापसी करेगा?

free fire

PUBG मोबाइल को बहुत सावधानी से बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battle grounds Mobile India) के रूप में रीब्रांड किया गया था और भारत सरकार को संतुष्ट करने के लिए गेम में बहुत सारे बदलाव किए गए थे। क्या फ्री फायर (Free fire) के साथ भी कुछ ऐसा ही होगा? यह तो समय ही बताएगा और अगर खेल में वापसी भी होती है तो इसमें थोड़ा समय लगेगा।

क्राफ्टन, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battle grounds Mobile India) (बीजीएमआई) और PUBG के मालिक को अभी भारत सरकार से काफी खुश होना चाहिए। 2020 में जब भारत में PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध लगा दिया गया, उस समय, गरेना फ्री फायर (Free Fire) और कॉल ऑफ़ ड्यूटी (Call Of Duty) मोबाइल जैसे खेलों में डाउनलोड में वृद्धि देखी गई थी। लेकिन अब इसके उलट हुआ है। भारत सरकार ने भारत से गरेना फ्री फायर पर प्रतिबंध लगा दिया है, यह हवाला देते हुए कि यह भारतीयों के साथ बातचीत करने के लिए एक सुरक्षित एप्लिकेशन नहीं है। जबकि फ्री फायर PUBG मोबाइल जितना लोकप्रिय नहीं था, फिर भी इसके बहुत सारे वफादार अनुयायी थे, और लाखों भारतीय उपयोगकर्ता हर दिन इस गेम को खेलते थे। इस प्रकार, फ्री फायर उपयोगकर्ताओं के लिए अभी एकमात्र अच्छा और मजबूत विकल्प पबजी है, न्यू स्टेट या बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई)।

https://uk24x7news.com/defense-minister-rajnath-singh-gave-a-statement-amid-the-war/

क्या Free Fire भी PUBG मोबाइल की तरह वापसी करेगा?

ऐसा हो सकता है, और ऐसा नहीं भी हो सकता है। यह सब कई कारकों पर निर्भर करता है, जो सभी खेल की वापसी के लिए महत्वपूर्ण हैं। क्या होगा अगर सरकार खेल की वापसी की अनुमति नहीं देने का फैसला करती है, या क्या होगा यदि डेवलपर खुद भारतीय बाजार में वापसी करने में शामिल नहीं होना चाहता है। हालांकि, बाद का हिस्सा होने की संभावना नहीं है क्योंकि भारत फ्री फायर जैसे खेल के लिए बहुत बड़ा बाजार है जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता है।

बहरहाल, आने वाले महीने ही साफ करेंगे कि क्या होने वाला है। यहां तक ​​​​कि अगर खेल को भारतीय बाजार में वापसी करनी थी, तो इसमें कुछ महीने लगेंगे क्योंकि इसके लिए बहुत सारे बदलाव और फिर सरकार से मंजूरी की आवश्यकता होगी। उस समय जब देश में वापसी करने के लिए PUBG मोबाइल को रीब्रांड किया जा रहा था, बहुत सारे सरकारी अधिकारी नाखुश थे और नहीं चाहते थे कि यह गेम भारतीयों के जीवन का नियमित हिस्सा बने।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments