Wednesday, February 28, 2024
HomeSportsक्या Rohit Sharma की कप्तानी छिन जाएगी? BCCI से आया बुलावा

क्या Rohit Sharma की कप्तानी छिन जाएगी? BCCI से आया बुलावा

नई दिल्ली। Rohit Sharma की कप्तानी छिन जाएगी? सूत्रों के मुताबिक बोर्ड और सेलेक्टर्स आगामी आईपीएल और टी20 विश्व कप 2024 के बाद ही वनडे के लिए योजना तैयार करेंगे। उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती लंबे समय तक के लिए कप्तान तैयार करने की होगी। भारतीय टीम अपने घर में ऑस्ट्रेलिया से नवंबर में टी20 सीरीज खेलने के बाद दिसंबर में साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी जहां उसे 2 टेस्ट और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

यह भी पढ़े: Fake GST Invoice: कहीं आपका जीएसटी बिल फर्जी तो नहीं, न बनें बेवकूफ

Rohit Sharma की कप्तानी वाली टीम इंडिया इतिहास रचने से चूक गई खिताबी मुकाबले में मेजबानों को ऑस्ट्रेलिया ने पराजित कर उसे खिताब जीतने से वंचित कर दिया। टीम इंडिया के खिलाड़ियों सहित क्रिकेट फैंस इस हार के गम से धीरे धीरे बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि इस बीच अब ये खबर आ रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के साथ बैठक कर आगामी 4 साल के लिए तीनों फॉर्मेट में नए सिरे से चर्चा करना चाहती है।

Rohit Sharma

सूत्रों के मुताबिक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहले ही सेलेक्टर्स को बता दिया था कि यदि टी20 में उनके नाम पर विचार नहीं होता है तो, इससे उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी। भारतीय सेलेक्टर्स युवाओं को तरजीह देना चाहते हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि रोहित अपने वनडे करियर को कैसे देखते हैं। साल 2027 में अगला वनडे विश्व कप होगा, तब रोहित की उम्र 40 के करीब हो जाएगी।

Join whatsapp Group for News update (click here)

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है। 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन पाकिस्तान में होना है। भारतीय टीम अगले एक साल में 6 वनडे खेलने हैं। बीसीसीआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा, ‘ वनडे विश्व कप से पहले रोहित ने बता दिया था कि यदि उनके नाम पर टी20 में विचार नहीं किया जाता है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। पिछले एक साल से सेलेक्टर्स युवाओं पर निवेश कर रहे हैं। अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए सेलेक्टर्स अपनी इस रणनीति में बदलाव नहीं करना चाहते।

सूत्रों के मुताबिक बोर्ड और सेलेक्टर्स आगामी आईपीएल और टी20 विश्व कप 2024 के बाद ही वनडे के लिए योजना तैयार करेंगे। उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती लंबे समय तक के लिए कप्तान तैयार करने की होगी। भारतीय टीम अपने घर में ऑस्ट्रेलिया से नवंबर में टी20 सीरीज खेलने के बाद दिसंबर में साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी जहां उसे 2 टेस्ट और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments