HomeDehradunDehradun में 24 और 25 Nov को छात्रों के लिए आयोजित होगा...

Dehradun में 24 और 25 Nov को छात्रों के लिए आयोजित होगा Career Town

देहरादून। करियर बडी क्लब ने आज दून लाइब्रेरी में आयोजित एक प्रेस वार्ता में अपने आगामी कार्यक्रम ‘Career Town’ की घोषणा करी। छात्रों को उनके भविष्य के बारे में सही निर्णय लेने में सहायता करने के लिए एक अभूतपूर्व पहल के रूप में यह कार्यक्रम 24 और 25 नवंबर को दून इंटरनेशनल स्कूल, डालनवाला में होने जा रहा है आयोजित।

मीडिया को संबोधित करते हुए, करियर बडी क्लब के सीईओ सैथजीत सिंह अरोड़ा ने करियर टाउन के बारे में अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हमारा दो दिवसीय करियर टाउन कार्यक्रम छात्रों को रोमांचक करियर-उन्मुख गतिविधियों और विभिन्न क्षेत्रों के पेशेवरों से अमूल्य मार्गदर्शन प्रदान करेगा। हम इस आयोजन में कई सम्मानित व्यक्तियों के साथ जुड़ कर बेहद प्रसन्न हैं।

Career Town

उन्होंने आगे कहा, “कार्यक्रम में प्रतिष्ठित अतिथियों की एक श्रृंखला देखने को मिलेगी, जिनमें आईआईएम इंदौर के निदेशक हिमांशु राय; हावर्ड क्लब ऑफ इंडिया के अध्यक्ष विशाल सहगल; डीजीपी उत्तराखंड आईपीएस अशोक कुमार; शेफ, लेखक और पूर्व वीजे, मारिया गोरेट्टी; सामाजिक कार्यकर्ता एवं आर्ट इम्प्रेसारियो, अनुराग चौहान; ब्यूटी एंड वेलनेस विशेषज्ञ और लेखिका, वसुधा राय; सीईओ रेड एफएम, निशा नारायणन; और मिस्टर इंडिया और अभिनेता, दारासिंह खुराना शामिल हैं।

इस अवसर के दौरान, डीजीपी अशोक कुमार ने एक इंसान के करियर को उसके व्यक्तिगत हितों के साथ जोड़ने के महत्व पर जोर दिया और इस बात पर प्रकाश डाला कि इंसान की संतुष्टिदायक नौकरी उसके जुनून के साथ मेल खानी चाहिए। अपनी अंतर्दृष्टिपूर्ण टिप्पणियों में, उन्होंने अंतर्निहित वंशानुगत कारकों, कड़ी मेहनत के निरंतर समर्पण और भाग्य या अवसर के अप्रत्याशित तत्वों की परस्पर क्रिया पर प्रकाश डाला जो सामूहिक रूप से किसी व्यक्ति के करियर पथ को आकार देते हैं।

Career Town

उन्होंने इच्छुक व्यक्तियों से अपनी अंतर्निहित प्रतिभा को पहचानने और उसका लाभ उठाने के लिए एसडब्ल्यूओटी विश्लेषण करने का आग्रह किया। इसके अलावा, उन्होंने स्मार्ट वर्क के महत्व को रेखांकित किया और इस बात पर जोर दिया कि कड़ी मेहनत के साथ-साथ रणनीतिक और बुद्धिमान प्रयासों का अनुप्रयोग भी महत्वपूर्ण है।

Career Town पाठ्यक्रम, करियर, परिसरों और कंपनियों को समर्पित प्रेरक चर्चाओं, आकर्षक कार्यशालाओं, प्रतियोगिताओं और गतिविधि क्षेत्रों की मेजबानी करने के लिए तैयार है। कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को अपने भविष्य के बारे में सोच-समझकर निर्णय लेने के लिए सशक्त बनाना है।

चीफ स्ट्रैटेजी ऑफिसर (सीएसओ) तनवीर शाह ने कहा, “माननीय मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी के मार्गदर्शन में, कैरियर टाउन को माध्यमिक शिक्षा विभाग, उत्तराखंड सरकार से समर्थन का एक आधिकारिक पत्र भी प्राप्त हुआ है। यह समर्थन 250 से अधिक करियर विकल्पों के बारे में जागरूकता फैलाने और उत्तराखंड में छात्रों के लिए रोजगार के अवसरों को बढ़ाने में योगदान देने की हमारी प्रतिबद्धता को उजागर करता है।

चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) अनुकृति बत्रा ने कहा, “हमारे कार्यक्रम में विशेष रूप से बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए प्रतियोगिताएं शामिल होंगी। ₹1,00,000 के पुरस्कार जीतने के अवसर वाली इन प्रतियोगिताओं में क्विज़, डिबेट, स्टार्टअप पिच और बहुत कुछ शामिल हैं। हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 30 स्कूलों ने पहले ही अपनी भागीदारी की पुष्टि कर दी है, जिससे सभी उपस्थित प्रतिभागियों के लिए एक आकर्षक अनुभव सुनिश्चित हो सके।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments