HomeDehradunदेश मे आयुष चिकित्सकों को एक मंच पर लाने के लिए बना...

देश मे आयुष चिकित्सकों को एक मंच पर लाने के लिए बना कुटुम्ब एप: डॉ० डी० सी० पसबोला

देहरादून: आज जहां देश‌भर में समस्त आयुष चिकित्सक अपनी-2 समस्याओं और मांगों के लिए संघर्षरत हैं। आयुष के विभिन्न संगठनों के माध्यम से अपनी आवाज उठा रहे हैं। किन्तु पूर्ण रूप से संगठित न होने के उन्हें संघर्ष अधिक करना पड़ रहा है और अन्त में सफलता भी नहीं मिल पा रही है।

इसी आवश्यकता को ध्यान में रखकर समस्त आयुष चिकित्सकों चाहे वो सेवारत हों या सेवानिवृत्त, चाहे प्राइवेट चिकित्सक हों‌ या बेरोजगार, को एक मंच पर लाने के लिए, उन्हें एक मंच देने के लिए आयुर्वेद जागरण मंच द्वारा एक पहल की गयी है। मंच द्वारा आयुर्वेद जागरण मंच नाम से कुटुम्ब एप बनाया जा रहा है, जिसके संस्थापक डॉ० डी० सी० पसबोला हैं।

वही मीडिया से बातचीत में डॉ पसबोला ने कहा की आयुर्वेद जागरण मंच के कुटुम्ब एप में देश भर के समस्त आयुष चिकित्सकों को जोड़ने की शुरुआत हो चुकी है। समस्त आयुष चिकित्सकों द्वारा इस पहल का स्वागत कर उन्हें शुभकामनाएं दी जा रही हैं एवं इसे आयुर्वेद के विकास एवं आयुष चिकित्सकों के उत्थान हेतु मील का पत्थर बताया जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि आयुर्वेद जागरण मंच की हमेशा से ही आयुर्वेद व आयुर्वेदिक सरकार व जनता तक रखता आ रहा है और उनके समाधान के लिए संघर्षरत है।

Advertisement
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments