HomeNational NewsCOVID-19 Update: कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 35 हजार के पार

COVID-19 Update: कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 35 हजार के पार

COVID-19 Update: देश में COVID-19 संक्रमण के मामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। भारत में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमण के 5880 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, इन नए मामलों के सामने आने के बाद देशभर में एक्टिव मरीज़ों की संख्या बढ़कर 35199 पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़े: PhonePe यूजर्स के लिए खुशखबरी! विदेश में भी कर सकेंगे UPI के जरिए पेमेंट!

कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के इस तरह बढ़ने से लोगों को एक और नई लहर की चिंता सताने लगी है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी अपनी तैयारियां तेज़ कर दी हैं और इसी कड़ी में अस्पतालों की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज देशभर में आज मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा। सोमवार और मंगलवार दो दिनों तक चलने वाले इस मॉक ड्रिल में सरकारी के साथ प्राइवेट स्वास्थ्य केंद्रों को भी परखा जाएगा।COVID-19

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सात अप्रैल को हुई समीक्षा बैठक में राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों से अस्पताल जाने तथा मॉक ड्रिल का निरीक्षण करने का अनुरोध किया था। केंद्रीय मंत्री ने उन्हें आठ तथा नौ अप्रैल को जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ तैयारियों की समीक्षा करने की भी सलाह दी थी।

Join whatsapp for more News update (click here)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments