Wednesday, February 28, 2024
HomeUttarakhandदेहरादून: पर्यटन एवं तीर्थाटन ही है उत्तराखंड की पहचान, पुष्कर सिंह धामी

देहरादून: पर्यटन एवं तीर्थाटन ही है उत्तराखंड की पहचान, पुष्कर सिंह धामी

नितेश उनियाल/ देहरादून। आज देहरादून में मुख्यमंत्री आवास पर कमल भण्डारी के नेतृत्व में उत्तराखंड पर्यटन एवं तीर्थाटन समिति के लोक कलाकारों एवं समिति के सदस्यों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निमंत्रण पर उनके आवास पर मुलाकात की।

जहां पर मुख्यमंत्री ने बताया कि 25 तारीख के पर्यटन एवं तीर्थाटन समिति के नगर निगम सभागार में वह इसलिए उपस्थित नहीं हो पाए क्योंकि उत्तराखंड में इस समय बहुत सारे क्षेत्र आपदा ग्रसित हैं और वे लगातार आपदा राहत कार्यों में लगे हुए हैं । कार्यक्रम में ना पहुंच पाने के लिए उन्होंने बहुत खेद व्यक्त किया साथ ही समिति के सदस्यों और लोक कलाकारों से बातचीत करते थे उन्होंने बताया की उत्तराखंड की विरासत यहां की संस्कृति और कला है और इसको जीवित रखने का कार्य पर्यटन एवं तीर्थाटन समिति के माध्यम से पिछले 40 सालों से किया जा रहा है जो कि बहुत ही सराहनीय है।

बाइट : कमल भंडारी, अध्यक्ष उत्तराखंड पर्यटन एवं तीर्थाटन समिति ।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उत्तराखंड एक पर्यटन एवं तीर्थाटन पर निर्भर राज्य है और यह पूरे उत्तराखंड वासियों का सौभाग्य है कि यहां पर चार धाम से लेकर बहुत ही अच्छे बुग्याल पहाड़ी सुंदरता और सुंदर वातावरण है । हमें गर्व होना चाहिए कि हम उत्तराखंडी है।

बाइट : प्रदीप भंडारी, निर्देशक एवं राज्य आंदोलनकारी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments