Thursday, March 30, 2023
Google search engine
HomeUttarakhandHaldwaniएक समाज,श्रेष्ठ समाज संस्था ने की Cm से Haldwani मे Rehabilitation Center...

एक समाज,श्रेष्ठ समाज संस्था ने की Cm से Haldwani मे Rehabilitation Center निर्माण की मांग

Rehabilitation Center

Haldwani: एक समाज श्रेष्ठ समाज संस्था के अध्यक्ष योगेन्द्र कुमार साहू, कोषाध्यक्ष बलराम हालदार नेतृत्व में संस्था के माध्यम से नशे से ग्रसित लोगों को नशा से मुक्ति दिलाने के लिए हल्द्वानी में नशा मुक्ति पुनर्वास केन्द्र एवं हस्तशिल्प प्रशिक्षण केन्द्र (Rehabilitation Center) का यथाशीघ्र निर्माण कराकर नशे से ग्रसित लोगों को निशुल्क नशा मुक्त इलाज एवं हस्तशिल्प प्रशिक्षण देने के लिए संस्था के पदाधिकारियों नें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) को ज्ञापन दिया।

इस दौरान एक समाज श्रेष्ठ समाज संस्था अध्यक्ष योगेन्द्र कुमार साहू, कोषाध्यक्ष बलराम हालदार ने संयुक्त रूप से कहा की संस्था के द्वारा विगत कई वर्षों से नैनीताल जिला हल्द्वानी में नशा मुक्ति पुनर्वास केन्द्र के अंतर्गत नशा मुक्ति पुनर्वास केन्द्र एवं हस्तशिल्प प्रशिक्षण केंद्र (Rehabilitation Center) का निर्माण कराने के लिए लगातार माँग की जा रही है जिसे उत्तराखंड सरकार ने पूर्व कैबिनेट के द्वारा स्वीकृति भी दे चुकी है लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी आज तक नशा मुक्ति पुनर्वास केन्द्र से संबंधित कोई कार्य नहीं किया गया है।

इसलिए संस्था ने पुनः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को पत्र देकर यह माँग कि है कि हल्द्वानी में नशा मुक्त पुनर्वास केन्द्र एवं हस्तशिल्प प्रशिक्षण केन्द्र का यथाशीघ्र निर्माण कराकर नशे से ग्रसित लोगों को नियमित रूप से निशुल्क नशा मुक्त इलाज एवं हस्तशिल्प प्रशिक्षण देकर नशे से ग्रसित व्यक्तियों के जीवन को अंधकार में जाने से बचाया जा सके ।

Watch more

क्योंकि नशे से ग्रसित व्यक्तियों को नशा मुक्ति पुनर्वास केन्द्र में नशा मुक्त इलाज एवं हस्तशिल्प प्रशिक्षण की संपूर्ण सुविधाएं निशुल्क प्राप्त होने से नशे से ग्रसित लोगों को नशा छोड़ने में बहुत आसानी होगी और फिर वही व्यक्ति लोगों में नशा मुक्त परिवर्तन से समाज को नई सीख दे सकता है।

इस दौरान ज्ञापन देने में संस्था अध्यक्ष योगेन्द्र कुमार साहू, उपाध्यक्ष लोकेश कुमार साहू, सचिव नन्दकिशोर आर्या, कोषाध्यक्ष बलराम हालदार, मीडिया प्रभारी मुकेश सरकार , रितिक साहू, पूजा लटवाल, संदीप यादव, अमन कुमार, नीलेश गुप्ता, गोविन्द मिस्त्री, अशोक कुमार, सूरज मिस्त्री, सुशील राय, दीपक प्रजापति, मुकेश कुमार आदि लोग उपस्थित रहे। watch more..

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments