HomeNational NewsLic की इस पॉलिसी में जमा करें 4 साल पैसा, मिलेंगे 1करोड़...

Lic की इस पॉलिसी में जमा करें 4 साल पैसा, मिलेंगे 1करोड़ रुपये,जानिए डिटेल

Lic

Lic: देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (Lic) अपने ग्राहकों को निवेश के लिए कई शानदार पॉलिसी उपलब्ध कराती है। LIC के पास हर उम्र के लोगों के लिए पॉलिसी उपलब्ध है LIC of India की कई ऐसी स्कीम हैं, जिसमें आप निवेश करके मोटा पैसा जमा कर सकते हैं।

ऐसी ही एक स्कीम है जीवन शिरोमणि योजना (LIC Jeevan Shiromani Plan)। इसे LIC ने 2017 में शुरू किया था। इसमें आप चार साल के लिए निवेश करके एक करोड़ रुपये का फंड जमा कर सकते हैं।

यह भी पढ़े- Commonwealth Games 2022 का बर्मिंघम में आगाज, सिंधु-मनप्रीत ने की भारतीय दल की अगुवाई

LIC की जीवन शिरोमणि स्कीम एक नॉन-लिंक्ड प्लान है. यह एक लिमिटेड प्रीमियम भुगतान मनी बैक बीमा स्कीम है। इसमें पॉलिसी लेने वाले को एक करोड़ रुपये की सम एश्योर्ड की गारंटी दी जाती है। इस स्कीम में आपको बचत के साथ सुरक्षा भी मिलेगी। इस पॉलिसी को खास तौर पर हाई नेटवर्थ वाले लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।इस स्कीम को कम से कम एक करोड़ रुपये के बेसिक सम एश्योर्ड के साथ लेना होता है।

Read more

LIC Calculator के मुताबिक 29 साल का कोई व्यक्ति अगर 20 साल के लिए यह पॉलिसी लेता है तो उसे पहले साल हर महीना टैक्स टैक्स सहित त 61,438 रुपये का प्रीमियम भरना होगा। वहीं, दूसरे साल से व्यक्ति को हर महीना 60,114.82 रुपये का प्रीमियम जमा करना होगा। मेच्योरिटी पर आपको 1,34,50,000 रुपये मिलेंगे।

(Join What’s app Group for more update)

इस स्कीम में पॉलिसी होल्डर्स को सरवाइवल बेनिफिट भी मिलता है। इसके अलावा पॉलिसी टर्म के दौरान पॉलिसी होल्डर की मौत होने पर एक निश्चित सम-इंश्योर्ड नॉमिनी को मिल जाता है। अगर पॉलिसी होल्डर की मृत्यु हो जाती है तो नॉमिनी को एक तय सीमा के बाद राशि का भुगतान किया जाता है। पॉलिसी के मैच्योर होने के बाद नॉमिनी को एकमुश्त राशि भी दी जाती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments