HomeUttarakhandTehriटिहरी के सपूत ने देशभर में किया प्रदेश का नाम रोशन, जीता...

टिहरी के सपूत ने देशभर में किया प्रदेश का नाम रोशन, जीता कास्य पदक…

टिहरीः देवभूमि में होनहारों की कमी नहीं है। बस जरूरत है उन्हें तराशने की। अपनी प्रतीभा,मेहनत के दम पर कई बच्चे, युवा अपने जिले, प्रदेश, देश का नाम रोशन कर रहे है। इसी कड़ी में टिहरी के भिलंगना ब्लॉक निवासी देवोजीत रावत का नाम भी जुड़ गया है। देवीजीत ने राष्ट्रीय स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में कास्य पदक जीत प्रदेश का नाम रोशन किया। देवोजीत रावत की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई देनें वालों का तांता लग गया है। वहीं क्षेत्र और उनके परिजनों को उनपर गर्व है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार देवोजीत रावत मूल रूप से भिलंगना के जोगियाड़ा के निवासी हैं । उनके पिता का नाम पूरब सिंह व माता का नाम संगीता देवी है। देवोजीत ने अपने विद्यालय ड़ी एस बी ऋषिकेश की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए कांस्य पदक अपने नाम किया। प्रतियोगिता का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर फील्ड आर्चरी एसोसिएशन इंडिया द्वारा किया गया।

बताया जा रहा है कि ये प्रतियोगिता महाराष्ट्र में हुई। जिसमें देशभर से कई छात्रों ने हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में दे आयोजित प्रतियोगिता में देवीजीत रावत ने उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व कर कांस्य पदक जीता है। इनकी चाची सीता रावत वर्तमान में देवलंग भिलंगना से जिला पंचायत सदस्य हैं तथा चाचा भजन रावत सामाजिक कार्यकर्ता हैं । उनकी इस उपलब्धि से प्रदेश में खुशी की लहर है। हर कोई इस इनके उज्जवल भविष्य की कामना कर रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments