HomeWorld NewsTurkey-Syria Earthquake Live Updates: भूकंप से मृतकों की संख्या 12000 के करीब...

Turkey-Syria Earthquake Live Updates: भूकंप से मृतकों की संख्या 12000 के करीब पहुंची

Turkey-Syria Earthquake Update: तुर्किये और सीरिया में भीषण भूकंप के कारण जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 12000 के करीब पहुंच चुकी है। इनमें से अकेले तुर्किये में 9057 लोगों की मौत हुई है, जबकि सीरिया में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 2662 पर जा पहुंची है। इस बीच वहां बचावकर्मी मलबे में फंसे हुए लोगों तक पहुंचने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: Uttarakhand: काश्तकारों का मुआवजा समय पर दिया जाए- “महाराज”

वहीं मौसम खराब होने के चलते बचाव कार्य में जुटे कर्मियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच जैसे जैसे वक्त बीतता जा रहा है वैसे ही मलबे से लोगों के जिंदा निकलने की उम्मीद भी छीन होती जा रही है। इस कारण मृतकों की संख्या में अभी और इजाफा होने की आशंका है।

Turkey-Syria Earthquake

इस बीच तुर्किये में बुधवार को भी भूकंप के तेज़ झटके महसूस किए गए। यूरोपियन-मेडिटेरेनियन सीस्मोलॉजिकल सेंटर के अनुसार रिक्टर पैमाने पर 5.2 तीव्रता वाले इस ताज़ा भूकंप का केंद्र जमीन से महज़ 5 किलोमीटर की गहराई पर था। वहीं तुर्की आपदा एवं आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी के निदेशक ने बताया कि भूकंक के चलते कम से कम 5,775 इमारतें ध्वस्त हो गई हैं।

वहीं तुर्किश मंत्री ने बताया कि करीब 7500 तुर्की सैनिक रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हुए हैं। (Turkey-Syria Earthquake) सीएनन की रिपोर्ट के मुताबिक तुर्की के रक्षा मंत्री ने बताया कि 1500 जवान बुधवार को बचाव कार्य में शामिल होंगे। वहीं 75 मिलिट्री एयरक्राफ्ट पीड़ित क्षेत्र में बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

join whatsapp Group for more News update (click here)

तुर्की के राष्ट्रपति ने तीन महीने के लिए 10 दक्षिणी प्रांतों में आपातकाल लागू कर दिया है। सीमा के दोनों तरफ भूकंप का झटका सूर्योदय से पहले महसूस हुआ और लोगों को सर्दी तथा बारिश के बावजूद बाहर आना पड़ा। भूकंप से कई इमारतें ध्वस्त हो गई हैं और भूकंप के उपरांत झटके अब भी महसूस किये जा रहे हैं। विभिन्न शहरों में बचावकर्मी और निवासी ध्वस्त हुई इमारतों से जिंदा लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

पालिका की संपत्ति पर पेट्रोल पंप खोलने वाले अतिक्रमणकारियों के खिलाफ वारंट जारी | Like 👍 | Subscribe | Share | Watch now
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments