HomeNational NewsIncome Tax Department में निकलीं सरकारी नौकरी, 10वीं पास कर सकते हैं...

Income Tax Department में निकलीं सरकारी नौकरी, 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

Sarkari Naukri: कार्यालय प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त, भुवनेश्वर ने इनकम टैक्स इंस्पेक्टर , स्टेनोग्राफर ग्रेड II और टैक्स असिस्टेंट के लिए स्पोर्ट्स कोटा के माध्यम से incometaxindia.gov.in पर मल्टी-टास्किंग स्टाफ (एमटीएस), निरीक्षक के लिए एक भर्ती अधिसूचना प्रकाशित की है। उम्मीदवार 30 सितंबर 2021 तक ऑफलाइन मोड के माध्यम से आयकर भुवनेश्वर भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं। जिन आवेदकों ने रोजगार समाचार 8-14 सितंबर, 2018 में प्रकाशित इस कार्यालय विज्ञापन दिनांक 21.08.2018 के जवाब में पहले ही आवेदन कर दिया है और इस कार्यालय में नियत तारीख तक प्राप्त होने वाले आवेदनों को फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है। इस भर्ती प्रक्रिया से मल्टी टास्किंग स्टाफ के 4 पद, स्टेनोग्राफर ग्रेड 2 का एक पद, टैक्स असिस्टेंट के 7 पद और इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के 3 पद भरे जाने हैं।

सैलरी की बात करें तो एमटीएस के पद पर पे लेवल 1 के तहत 18,000 से 56,900 रुपए महीने तक सैलरी मिलेगी। वहीं इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पद पर पे लेवल 7 के मुताबिक 44,900 से 1,42,400 रुपए महीने तक सैलरी मिलेगी। वहीं टैक्स असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर के पद पर पे लेवल 4 के तहत 25,500 से 81,100 रुपए महीने तक सैलरी मिलेगी।

इन पदों पर भर्ती के लिए पात्रता की बात करें तो एमटीएस के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट 10वीं पास होना चाहिए। वहीं इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या समकक्ष से ग्रेजुएट होना जरूरी है। टैक्स असिस्टेंट के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री या समकक्ष। प्रति घंटे 8,000 की-डिप्रेशन की डेटा एंट्री स्पीड होना चाहिए।

यह भर्ती स्पोर्ट्स कोटा के तहत की जा रही हैं तो स्पोर्ट्स योग्यता की बात करें तो किसी भी खेल में राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राज्य या देश, जैसा का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा की बात करें तो इनकम टैक्स इंस्पेक्टर के लिए के लिए आयु सीमा 18 से 30 साल होनी चाहिए। टैक्स असिस्टेंट के लिए के लिए आयु सीमा 18 से 27 साल होनी चाहिए। मल्टी टास्किंग स्टाफ के लिए के लए आयु सीमा 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments